logo-image

मुरथल गैंगरेप: एमिकस क्यूरी ने कहा-9 रेप हुए, CBI को सौंपी जाए जांच

एमिकस क्यूरी अनुपम गुप्ता ने पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट को बताया है कि आंदोलन के दौरान मुरथल में नौ बलात्कार हुए थे और मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो को सौंपी जानी चाहिए।

Updated on: 13 Oct 2017, 11:17 AM

नई दिल्ली:

जाट आंदोलन के दौरान मुरथल में हुए गैंगरेप को लेकर वरिष्ठ वकील और एमिकस क्यूरी अनुपम गुप्ता ने पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट को बताया है कि आंदोलन के दौरान मुरथल में नौ बलात्कार हुए थे।

गुप्ता ने कहा कि वरिष्ठ आईएएस अधिकारी विजय वर्द्धन ने उन्हें इस बारे में जानकारी दी थी। इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के मुताबिक हालांकि वर्द्धन ने ऐसी किसी जानकारी को साझा करने से मना किया है।

गुप्ता ने कहा कि आईएएस अधिकारी डर की वजह से अपने बयान से पलट रहे हैं। गुप्ता ने जस्टिस अजय कुमार मित्तल और जस्टिस रावल की खंडपीठ को बताया कि वर्द्धन बिना रीढ़ के इंसान हैं और वह मुख्यमंत्री के दबाव में काम कर रहे हैं, जिन्होंने इस बारे में जानकारी साझा करने पर उन्हें फटकार लगाई थी।

पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट ने कहा मुरथल में हुआ था महिलाओं से रेप, एसआईटी जल्द पकड़े आरोपियों को

उन्होंने कहा कि हरियाणा के पूर्व डीजीपी के पी सिंह ने वर्द्धन से जानकारी साझा की थी। वर्द्धन और सिंह दोनों ही जाट आंदोलन के दौरान हुई प्रशासनिक विफलता की जांच के लिए बनाई गई प्रकाश सिंह समिति को सहयोग दे रहे थे।

गुप्ता ने कहा, 'अगर मुरथल मामला सीबीआई को सौंपा जाता है तो सुखदेव ढाबा का मालिक इस बारे में बताएगा।' सुखदेब ढ़ाबे के मालिक ने मीडिया को मुरथल में हुए गैंगरेप के बारे में बताया था।'

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 11 Episode 11: विकास गुप्ता बने घर के पहले कैप्टन,एलिमिनेशन से हुए सेफ

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें