Breaking
  • जम्मू-कश्मीर के त्राल में मृत पाया गया जैश-ए-मोहम्मद का एक आतंकी, पाकिस्तानी नागरिक के रूप में हुई
  • कांग्रेस में बतौर अध्यक्ष आज होगी राहुल गांधी की ताजपोशी

Golden Globes 2017: 'ला ला लैंड' ने बनाया शानदार रिकॉर्ड, रेयान गोस्लिंग ने जीता बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड

  |  Updated On : January 09, 2017 01:43 PM
रेयान गोस्लिंग को बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड

रेयान गोस्लिंग को बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड

ख़ास बातें
  •  सात लोगों के नॉमिनेशन में से चेसेल को बेस्ट स्क्रिनप्ले का अवॉर्ड दिया गया
  •  आरॅन टेलर जॉनसन ने बेस्ट को-एक्टर का अवॉर्ड
  •  भारतीय मूल के ब्रिटिश एक्टर देव पटेल बेस्ट को-एक्टर के अवॉर्ड से चूके

नई दिल्ली:  

74वें वार्षिक गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स 2017 में ला ला लैंड ने शानदार रिकॉर्ड बनाया। कैलिफोर्निया में आयोजित 74वें गोल्डन ग्लोब अवार्ड्स में रेयान गोस्लिंग ने म्यूजिकल और कॉमेडी कैटेगरी में बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड अपने नाम किया। सात लोगों के नॉमिनेशन में से चेसेल को बेस्ट स्क्रिनप्ले का अवॉर्ड दिया गया।

इस अवॉर्ड की शुरुआत होस्ट जिम्मी फैलन ने की। उनकी फिल्म को एक के बाद एक दो अवॉर्ड मिले। इसे बेस्ट ओरिजनल स्कोर अवॉर्ड और बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग का अवॉर्ड मिला। अवॉर्ड मिलने के बाद गोस्लिंग ने अपनी पार्टनर एवा मेंडेस को धन्यवाद दिया।

'नोकटर्नल एनिम्ल्स' के एक्टर आरॅन टेलर जॉनसन ने बेस्ट को-एक्टर का अवॉर्ड हासिल करके सभी को चौंका दिया है। इस कैटेगरी में 'मूनलाइट' के महेरशला अली, 'हेल ऑर हाई वॉटर' के जे ब्रिजेस और 'फ्लोरेंस फोस्टर जेकिंस' के सिमोन हेल्बर्ग को भी नॉमिनेट किया गया था।

ये भी पढ़ें, प्रियंका चोपड़ा की हॉलीवुड फिल्म 'बेवॉच' का पहला हिंदी ट्रेलर एक्शन और कॉमेडी से भरपूर

वहीं बेस्ट को-एक्ट्रेस का अवॉर्ड फिल्म 'फेन्सेज' के लिए वायोला डेविस ने हासिल किया। भारतीय मूल के ब्रिटिश एक्टर देव पटेल 'गोल्डन ग्लोब अवार्ड' में बेस्ट को-एक्टर के अवॉर्ड से चूक गए। देव को फिल्म 'लायन' में अपनी भूमिका के लिए नॉमिनेट किया गया था।

ये भी पढ़ें, शाहरुख खान का ज़िक्र होते ही क्यों परेशान हो जाते हैं करन जौहर?

आपको बता दें कि 'स्लमडॉग मिलिनेयर' के एक्टर देव पटेल को फिल्म 'लायन' में उनके सारू ब्रायर्ली के किरदार के लिए आलोचकों ने काफी सराहा था। फिल्म में उनकी को-एक्ट्रेस निकोल किडमैन भी बेस्ट को-एक्ट्रेस का अवॉर्ड हासिल कर पाने में नाकामयाब रहीं।

इसके साथ ही टीवी मूवी द नाइट मैनेजर के लिए टॉम हिडल्टन को बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड दिया गया। वहीं उनके को-स्टार ओलिविया कोलमैन और हग लौरी को बेस्ट सपोर्टिंग को एक्टर और एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला। फ्रेंच फिल्म एल्ले, इसाबेल हपर्ट को बेस्ट विदेशी फिल्म का अवॉर्ड दिया गया। जूटोपिया को बेस्ट एनिमेटिड फिल्म का अवॉर्ड मिला।

RELATED TAG: Golden Globes 2017, Ryan Gosling, Emma Stone,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो