logo-image

Coronavirus: देश में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, इन राज्यों में बिगड़े हालात

Coronavirus Cases In India: भारत में कोरोना वायरस एक बार फिर गंभीर रूप धारण करता जा रहा है. देश में पिछले कई दिनों रोजाना पांच हजार से ज्यादा नए कोरोना केस सामने आ रहे है

Updated on: 10 Apr 2023, 01:08 PM

highlights

  • भारत में कोरोना वायरस एक बार फिर गंभीर रूप धारण करता जा रहा है
  • कई दिनों रोजाना पांच हजार से ज्यादा नए कोरोना केस सामने आ रहे है
  • देश में पिछले 24 घंटे के भीतर कोरोना के 5,880 नए के दर्ज किए गए हैं

New Delhi:

Coronavirus Cases In India: भारत में कोरोना वायरस एक बार फिर गंभीर रूप धारण करता जा रहा है. देश में पिछले कई दिनों रोजाना पांच हजार से ज्यादा नए कोरोना केस सामने आ रहे है. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार देश में पिछले 24 घंटे के भीतर कोरोना के 5,880 नए के दर्ज किए गए हैं. जबकि इस दौरान कोरोना संक्रमण की वजह से 14 लोगों की मौत हो गई है. इसके साथ ही देश में कोरोना के सक्रिय केसों की संख्या बढ़कर 35,199 हो गई है. 

कुछ राज्यों में कोरोना संक्रमण की स्थिति ज्यादा गंभीर बनी हुई

इसके साथ ही भारत में के कुछ राज्यों में कोरोना संक्रमण की स्थिति ज्यादा गंभीर बनी हुई है, जिसको लेकर राज्य सरकार और प्रशासन चिंतित हैं. इस क्रम में पुडुचेरी और हरियाणा जैसे कई राज्यों में मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है. जबकि कुछ राज्यों में कोरोना वायरस से बचाव के लिए बूस्टर डोज दिए जाने के निर्देश दिए गए हैं. जिन राज्यों में कोरोना तेजी के साथ पैर पसारता जार है, उनमें दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात और केरल जैसे राज्य हैं. महाराष्ट्र में कोरोना के 788 और दिल्ली में 755 नए के रिकॉर्ड किए गए हैं. 

Air India Flight: विमान में क्रू मेंबर के साथ यात्री ने की मारपीट, लंदन जा रही फ्लाइट की यहां हुई इमरजेंसी लैंडिंग

देश में पिछले 24 घंटों के भीतर कोरोना वायरस के 5,880 नए केस दर्ज

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़े के अनुसार देश में पिछले 24 घंटों के भीतर कोरोना वायरस के 5,880 नए केस दर्ज किए. इसके साथ ही देश में कोरोना के सक्रिय केसों की संख्या बढ़कर35,199 हो गई है. आंकड़ों के मुताबिक भारत ने शनिवार को COVID-19 संक्रमण के 6,155 नए मामले रिकॉर्ड किए थे. जबकि इस दौरान सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 31,194 हो गई थी.  भारत का COVID-19 संक्रमण का आंकड़ा 4.47 करोड़ (4,47,51,259) हो गया था.