logo-image

WhatsApp का ये नया फीचर Group Voice Calling बना देगा और आसान

WhatsApp Latest Update: मेटा के अधिकार वाली कंपनी व्हाट्सएप (WhatsApp) यूजर्स की सुविधा को ध्यान में रखते हुए Group Voice Calling में एक नई सुविधा देने जा रही है. व्हाट्सएप (WhatsApp) का बीते गुरूवार को ताजा बयान आया है.

Updated on: 15 Apr 2022, 11:05 AM

highlights

  • वॉयस ग्रुुप कॉलिंग में सेवाएं होंगीं और बेहतर
  • बड़ी फाइल शेयरिंग में भी नहीं आएगी अब परेशानी

नई दिल्ली:

WhatsApp Latest Update: पॉपुलर इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप (WhatsApp)की ओर से नई अपडेट मिल रही है. अगर आप भी व्हाट्सएप यूजर (WhatsApp User) हैं तो यह खबर आपके लिए ही लिखी गई है. मेटा के अधिकार वाली कंपनी व्हाट्सएप (WhatsApp) यूजर्स की सुविधा को ध्यान में रखते हुए Group Voice Calling में एक नई सुविधा देने जा रही है. ताजा अपडेट के मुताबिक व्हाट्सएप (WhatsApp) का बीते गुरूवार को  बयान आया है कि कंपनी ग्रुप वॉयल कॉल में 32 लोगों को एक साथ जोड़ने की सुविधा देने जा रही है.

यह भी पढ़ेंः पॉकेट में फिट होगा ये छोटू प्रिंटर, बिजली नहीं बैटरी से चलेगा

यही नहीं यूजर्स अब 2 गीगाबाइट(2GB) की फाइल्स को भी शेयर कर सकेंगे. बता दें व्हाट्सएप (WhatsApp) में ग्रुप वॉयस कॉल में अभी तक 8 लोगों को ही एड करने का विकल्प मिलता था. लेकिन अब यूजर्स 32 लोगों को एक साथ जोड़ सकेंगे. इससे बिजनेस मीटिंग्स के लिए व्हाट्सएप (WhatsApp) एक नया प्लेटफॉर्म बन जाएगा. फाइल शेयर करने में भी यूजर्स को पहले सिर्फ 1गीगाबाइट तक की ही फाइल्स ट्रांस्फर करने का विकल्प मिलता था. जिसे भी अब बढ़ा दिया गया है. मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने बयान दिया है, ''हम व्हाट्सएप पर ग्रुप में नए फीचर भी जोड़ रहे हैं, जिसमें प्रतिक्रिया, बड़ी फाइल शेयरिंग और बड़ी ग्रुप कॉल शामिल होगी''