logo-image

फोटो एडिटिंग की दुनिया के बादशाह हैं ये Applications, एक बार इस्तेमाल करके देखें

क्या आप भी अपनी फोटो को शानदार बनाना चाहते हैं तो अब देर नहीं है. हम आपको आज कुछ ऐप्स के बारे में बताएंगे, जो वाकई में शानदार है.

Updated on: 22 Mar 2024, 05:21 PM

नई दिल्ली:

क्या आपकी तस्वीरें भी क्लिक करने के बाद शानदार और आकर्षक नहीं लगतीं? अगर हां तो ये खबर आपके काम की है. आजकल हर किसी को अपनी फोटो क्लिक करवाने की चुल मची रहती है. अगर फोटो खराब हो जाए या फोटो की ब्राइटनेस कम हो जाए तो हम परेशान हो जाते हैं. ऐसे में हम आपको कुछ बेहतरीन एडिटिंग ऐप्स बताएंगे, जो वाकई बेहतरीन हैं. इन ऐप्स की मदद से आपकी तस्वीरें बेहद आकर्षक लगेंगी. तो चलिए बिना समय बर्बाद किए हम आपको कुछ बेहतरीन ऐप्स के नाम बताते हैं.

लाइटग्रूम फोटो और वीडियो एडिटर ऐप

अगर आप इस ऐप का इस्तेमाल करते हैं तो इसमें कई बेहतरीन फीचर्स हैं. जैसे आपकी फोटो धुंधली है और आप चाहते हैं कि उसमें ब्राइटनेस औऱ क्लियर हो तो यह ऐप एकदम सही है. इसमें कई फिल्टर्स दिए हैं. फोटो के कलर करेक्शन से लेकर लाइटिंग और फिल्टर तक सब कुछ अपने आप ठीक हो जाता है. इस ऐप को गूगल प्लेस स्टोर पर 1 अरब से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है. वहीं अगर इसकी रेटिंग की बात करें तो यह 4.0 है.

 PicsArt AI फोटो एडिटर 

अगर आप फोटो को थोड़ा सा भी एडिट करते हैं तो आप PicsArt के बारे में जरूर जानते होंगे. इस एप्लीकेशन को एडिटिंग की दुनिया का बादशाह माना जाता है. इस एप्लिकेशन के जरिए फोटो को खूबसूरती से एडिट किया जाता है. इसमें कई खूबियां हैं, जिनके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं. इस ऐप की खास बात यह है कि यह हाई क्वालिटी में फोटो देता है. हालांकि कुछ फीचर्स ऐसे हैं जो पेड हैं लेकिन जो बाकी भी है वो कम नहीं हैं.

ये भी पढ़ें- क्या आपने कभी सोचा है...iPhone पूरी दुनिया में क्यों बिकता है इतना?

Snapseed photo Editing

स्नैपसीड फोटो एडिटर में आपको फोटो का बैकग्राउंड और कलर सही करने के टूल मिलते हैं. इस ऐप को प्ले स्टोर पर 4.3 रेटिंग मिली है और 10 करोड़ से ज्यादा लोग इस ऐप को डाउनलोड कर चुके हैं.

Adobe फोटो एडिटर 

इस फोटो एडिटिंग सॉफ्टवेयर को एक्स्ट्रा हाई लेवल फोटो एडिटिंग ऐप्स की दुनिया का बादशाह माना जाता है. आप ये समझ लीजिए कि कोई भी एप्लिकेशन इसके सॉफ्टवेयर से प्रतिस्पर्धा नहीं कर सकता है. इसमें कई ऐसे फीचर्स हैं जो सामान्य ऐप्स में  नहीं मिलते हैं. ये सॉफ्टवेयर केवल लैपटॉप और कंप्यूटर पर ही काम करता है.