logo-image

Lava का सस्ता स्मार्टफोन! 6,999 रुपये में कमाल के फीचर्स...

लावा ने नया किफायती फोन लॉन्च कर दिया है. इसकी कीमत है, मगर फीचर्स कमाल के हैं. आइये विस्तार से जानें...

Updated on: 03 Aug 2023, 10:54 AM

नई दिल्ली:

Lava ने गैजेट्स लवर्स को नया तोहफा दिया है. कंपनी ने भारतीय टेक मार्केट में अपना ऑल न्यू हैंडसेट लॉन्च कर दिया है, जिसका नाम है Lava Yuva 2. इसकी खासियत है कि ये कमला के फीचर्स के साथ आता है, जबकि इसकी कीमत बिल्कुल ही बजट में हैं. मालूम हो कि इससे कुछ दिनों पहले ही कंपनी ने Lava Yuva 2 Pro को लॉन्च किया था, जिसकी डिजाइन भी बिल्कुल इसी की तरह थी. तो ऐसे में आइये जानते हैं इस हैंडसेट बारे में विस्तार से जानें... 

बता दें कि लावा के दोनों ही स्मार्टफोन Lava Yuva 2 Pro, Lava Yuva 2 लगभग एक जैसे ही हैं. दोनों के कलर, कैमरे के लिए वॉटरड्रॉप स्पेसिफिकेशन सहित अन्य तमाम चीजें हूबहू हैं, मगर एक मुख्य अंतर दोनों की कीमत में है. जहां एक ओर Lava Yuva 2 की कीमत 6,999 रुपये है, जबकि Lava Yuva 2 Pro की कीमत 1000 रुपये महंगी है. 

कमाल के फीचर्स...

वहीं अगर फीचर्स की बात करें तो, इस फोन में 3GB RAM, 64GB इंटरनल स्टोरेज के साथ 3GB वर्चुअल RAM का फीचर भी मौजूद है. इसके अतिरिक्त 512GB तक का SD Card लगा कर स्टोरज बढ़ा सकते हैं. वहीं अगर स्पेसिफिकेशन पर गौर करें तो, Lava Yuva 2 में 6.5 inch का HD+ Sink डिस्प्ले दिया गया है. इसका रेजोल्यूशन 720 x 1600 पिक्सल का है, जोकि ठीक है. वहीं इसके बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए Unisoc T606 octa-core का प्रोसेसर का यूज किया है.  

गौरतलब है कि कंपनी ने Lava Yuva 2 को ग्लास फिनिश के साथ प्रीमियम लुक देने की कोशिश की है, जिसे तीन कलर में पेश किया गया है- Glass Blue, Glass Lavender और Glass Green कलर ऑप्शन मौजूद हैं. 

अच्छा कैमरा...

Lava Yuva 2 में अच्छे कैमरे का दावा किया जा रहा है. इस फोन मे 13MP का प्राइमरी कैमरा और सेकेंडरी  AI कैमरा लेंस दिया गया है. वहीं अगर आप वीडियो कॉलिंग या सेल्फी के शौकीन है, तो आपको फोन में दिए गए 5MP कैमले का इस्तेमाल करना होगा. इसके साथ ही इसे एडवांस बनाने के लिए फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है, जो लॉक स्मार्टफोन को अनलॉक करने का काम करेगा.