तीज के मौके पर ऐसे दिखें दूसरों से अलग, अपनाये ये टिप्स

By   |  Updated On : July 13, 2017 07:28 PM
तीज (फाईल फोटो)

तीज (फाईल फोटो)

नई दिल्ली:  

महिलाओं की ख्वाहिश हमेशा ही सुंदर दिखने की होती है। अगर कोई खास दिन या त्योहार हो, तब तो इस मौके पर खूबसूरत दिखने के लिए वे कोई कसर नहीं छोड़तीं। 26 जुलाई को होने वाले तीज त्योहार के लिए आप मेकअप के दौरान कुछ उपायों को अपनाकर न केवल सुंदर, बल्कि दूसरों से अलग भी दिख सकती हैं। परमानेंट मेकअप एक्सपर्ट सैलून मेनेजमेंट गुरु और एल्प्स ब्यूटी ग्रुप की कार्यकारी निदेशक गुंजन तनेजा गौड़ ने मेअकप के कुछ उपाय बताए हैं।

यहां कुछ टिप्स के इस्तेमाल से आपके लिए बहुत मददगार हो सकते हैं :

* तीज जैसे विशेष त्योहार के लिए आप गोल्ड फांउडेशन का चयन भी कर सकती हैं। इसे चेहरे पर लगाकर गीले स्पंज से ब्लेंड कीजिए। गालों को ब्लशर से उभारें। इसे चिकबोन पर लगाकर धीरे से ऊपर तथा नीचे की तरफ घुमाएं। इसके बाद चिकबोन पर हल्के रंग हाइलाइटर लगाकर अच्छे तरीके से ब्लेड करें। 

* आंखों की सुंदरता के लिए गोल्ड आई शैडो का प्रयोग करें। आंखों पर गहरे रंग के आई पेंसिल का इस्तेमाल करें। आप इलेक्ट्रिक ब्लर आईलाइनर के इस्तेमाल करने से भी अच्छा लुक पा सकती हैं। 

* रात के समय ब्लशर रंगों का होठों के रंगों से मेल जरूरी नहीं है, लेकिन टोन का रंग सामान्यता एक जैसा होना चाहिए। यदि आपने नांरगी लिपस्टिक लगाई है तो गुलाबी ब्लश से दूर रहिए।

और पढ़ें: सिर पर दर्जनों चोटियां, काली आंखों वाले सैफ का 'कालाकांडी' लुक देखकर हैरान हो जाएंगे आप

* आप लिपस्टिक में लाल गहरे लाल रंग की शेड की लिपस्टिक का इस्तेमाल कर सकती हैं। गहरा गुलाबी रंग भी काफी जंच सकता है। ज्यादातर त्वचा के रंगों में नारंगी शेड भी काफी सराही जाती है। 

* अपनी त्वचा से अनचाहे दाग-धब्बे छुपाने के लिए कंसीलर का यूज कर सकती हैं। कंसीलर को अपनी उंगली में लेकर प्रभावित स्थान पर हल्के से थपथपा कर लगाएं, जिससे कंसीलर आपकी स्किन में अच्छे से समा जाए। 

और पढ़ें: अमिताभ बच्चन के नोटिस पर कुमार विश्वास का जवाब, हरिवंश राय बच्चन की कविता से कमाए '32 रुपये'

* अगर आपकी ड्रेस ज्यादा भारी नहीं है तो बहुत डार्क मेकअप ना करें, बल्कि लिपस्टिक और आई शेड्स में हल्के रंगों का इस्तेमाल करें। आंखों पर मस्कारा लगाएं। आप लिक्विड काजल की जगह पेंसिल वाला काजल भी यूज कर सकती हैं।

* अगर आपकी ड्रेस हैवी है तो लिक्विड काजल का इस्तेमाल करें और मस्कारा लगाएं। साथ ही लिपस्टिक और आई शेड्स डार्क कलर के यूज करें। चाहें तो होठों के लिए लिक्विड लिप ग्लॉस का उपयोग भी कर सकती हैं।

#ButterflyTeaser: अनुष्का शर्मा संग पंजाबी रंग में नजर आये शाहरुख खान, खेतों में चलाया ट्रैक्टर

* ड्रेस के बाद बारी आती है हेयर स्टाइल की। आप चाहे कितना भी अच्छा मेकअप कर लें या ज्वेलरी पहने जब तक आपका हेयर स्टाइल सही नहीं है आपका लुक परफेक्ट नहीं लग सकता। इसलिए अपने बालों को अच्छा सा हेयर स्टाइल दें।

* अगर आपके बाल छोटे हैं तो उन्हें खुला ही छोड़ दें। खुले बालों में भी काफी स्टाइल दिए जा सकते हैं। जैसे कि आप अपने बालों को सामने की ओर से पफ दे सकती हैं या क्लिप्स की मदद से सामने के बाल थोड़े-थोड़े लेकर पीछे की ओर घुमाकर पिनअप कर सकती हैं। अगर आपके बाल लंबे हैं, तो उन्हें कोई स्टाइल दें जैसे चोटी या जूड़ा।

और पढ़ें: मिताली ने रचा इतिहास तो सोशल मीडिया पर दिग्गज खिलाड़ियों ने दी बधाई

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो