logo-image

सहेली की शादी में दिखना है खास? ..तो अपनाएं ये आसान टिप्स

आप घर पर खुद से भी मेकअप कर खूबसूरत और आकर्षक नजर आ सकती हैं।

Updated on: 10 Dec 2016, 08:16 PM

नई दिल्ली:

अगर आप अपनी सबसे अच्छी सहेली की शादी में पार्लर जाना नहीं चाहती और ब्यूटीशियन को घर पर बुलाकर मेकअप कराने के लिए अलग से पैसे खर्च नहीं करना चाहती हैं तो फिर आप खुद से भी मेकअप कर खूबसूरत और आकर्षक नजर आ सकती हैं। सीसोल कॉस्मेसेयूट्किल्स के सह-संस्थापक मनीष चोपड़ा ने खुद से मेकअप कर आकर्षक नजर आने के ये सुझाव दिए हैं:

फाइल फोटो
फाइल फोटो

- अपने लुक के साथ कुछ नया प्रयोग करें। अपनी सहेली की शादी में शामिल होने से पहले घर पर अपने मेकअप किट और कपड़ों को ट्राई कर लें। खुद से मेकअप कर देखें कि कौन सा मेकअप आप पर अच्छा लग रहा है। कौन सा परिधान आपके व्यक्त्वि के हिसाब से ठीक है। अलग-अलग रोशनी में अपनी तस्वीर लें और देखें कि कौन सा स्किन टोन आप पर सबसे अच्छा लग रहा है। इससे आपको अपनी त्वचा की रंग के अनुसार, मेकअप करने में मदद मिलेगी।

फाइल फोटो
फाइल फोटो

- मेकअप करने से पहले चेहरे को अच्छी तरह से क्लीजिंग मिल्क या फेसवॉश से साफ करें। फिर मॉइस्चराइजर लगाकर मेकअप करें। इससे मेकअप चेहरे पर अच्छी तरह से मिल जाएगा। इससे झुर्रियां और महीन रेखाएं भी नजर नहीं आएंगी। मॉइस्चराइजिंग के बाद प्राइमर की मदद से चेहरे के दाग-धब्बे छुपाएं।

फाइल फोटो
फाइल फोटो

- टिकाऊ मेकअप के लिए वॉटरप्रूफ मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें। आपकी सहेली की शादी में आपको हर कार्यक्रम में मौजूद रहना होगा, इसलिए यह जरूरी है।

फाइल फोटो
फाइल फोटो

- फाउंडेशन को ब्रश या गीले स्पन्ज के साथ लगाएं। इससे चमक भी आएगी। हाथ से फाउंडेशन लगाने पर उंगलियों के निशान पड़ सकते हैं, इसलिए ऐसा न करें। स्किन टोन के अनुसार फाउंडेशन लगाएं। ज्यादा गहरे दाग धब्बों के लिए कंसीलर लगा सकती हैं। फाउंडेशन को जॉ लाइन (जबड़े) तक और गर्दन पर भी लगाएं।

फाइल फोटो
फाइल फोटो

- आईब्रो पेंसिल से अपनी भौंहों को गहरा रंग का बनाएं। आंखों के भीतरी कोनों में चमकीला या हल्का आईशैडो और बाहरी कोनों पर गहरे रंग का आईशैडो लगाएं।

फाइल फोटो
फाइल फोटो

- अपने मेकअप को नैचुरल रखें। ज्यादा मेकअप से भी आपका लुक बिगड़ सकता है। खूबसूरत दिखने के लिए साधारण और स्वाभाविक मेकअप ही करें।