logo-image

Sidhu Moosewala Tribute: विदेश में ऐसे दी जाएगी सिद्धू मूसेवाला को श्रद्धांजलि, ऑस्ट्रेलिया में होगा सुखमनी साहिब पाठ

सिद्धू मूसेवाला के माता-पिता भी बेटे की याद में प्रेयर मीट आयोजित कर रहे हैं.

Updated on: 29 May 2023, 03:14 PM

नई दिल्ली:

Sidhu Moosewala Death Anniversary: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की आज बरसी है. देश-विदेश में मूसेवाला के फैंस अपने फेवरेट सिंगर को याद कर रहे हैं. आज ही 29 मई 2022 को मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. मूसेवाला की पहली डेथ एनिवर्सरी पर इंडिया समेत विदेश में भी श्रद्धांजलि समारोह आयोजित किए जा रहे हैं. सिंगर की पहली पुण्यतिथि पर ऑस्ट्रेलिया के ब्रिस्बेन में सुखमनी साहिब पाठ का आयोजन किया जा रहा है. सोशल मीडिया पर इसकी तस्वीरें सामने आई हैं. 

सिद्धू मूसेवाला के माता-पिता भी बेटे की याद में प्रेयर मीट आयोजित कर रहे हैं. मां चरणजीत कौर ने जहां मूसेवाला को गोली मारी गई थी वहां जाकर बेटे को नमन किया था. उन्होंने उसी जगह माथा टेक मूसेवाला को याद किया था. सिर्फ इंडिया ही नहीं विदेशों में सिद्धू मूसेवाला की जबरदस्त फैन-फॉलोइंग है. कई फॉरेन सेलेब्स ने हादसे के बाद मूसेवाला को श्रद्धांजलि अर्पित की थी. 

पहली बरसी पर ऑस्ट्रेलिया के ब्रिस्बेन में सुखमनी साहिब पाठ का आयोजन किया गया है. पाठ के बारे में जानकारी सिद्धू के पिता सरदार बलकौर सिंह ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर की हैं. उन्होंने एक फोटो शेयर करते हुए लिखा, "वाहेगुरु जी के शाश्वत आशीर्वाद के साथ, शुभदीप सिंह सिद्धू की स्मृति को प्यार से याद करने के लिए. हम सभी संगत को सोमवार 29 मई 2023 को ब्रिस्बेन सिख मंदिर, 2679 लोगान रोड, आठ मील मैदान QLD 4123 पर सुखमनी साहिब पाठ में भाग लेने के लिए आमंत्रित करते हैं.

इसके अलावा, पोस्ट में साइड में सिद्धू मूस वाला की एक तस्वीर है जिसके साथ लिखा है - "हमारे दिल में हमेशा के लिए, सिद्धू मूसेवाला - 11/6/1992 - 29/5/2022."

सिद्धू मूसेवाला का असली नाम शुभदीप था लेकिन अपने सिंगिंग करियर के लिए उन्होंने सिद्धू मूसेवाला नाम रखा था. मूसेवाला पंजाब के गांव मनसा के रहने वाले थे. वो अपने मां-बाप की इकलौते बेटे थे. सिंगिंग के अलावा मूसेवाला ने कई पंजाबी फिल्मों में एक्टिंग भी की थी. मूसेवाला ने इंडिया समेत कई देशों में लाइव स्टेज परफॉर्मेंस दी थीं.