logo-image

Matthew Perry Death Cause: डिप्रेशन की दवा बनी जानलेवा...Friends फेम एक्टर मैथ्यू पैरी की मौत का खुलासा

शुक्रवार को जारी 54 साल के 'फ्रेंड्स' एक्टर के ऑटोप्सी के नतीजों के अनुसार, मैथ्यू पेरी की मौत एनेस्थेटिक केटामाइन के हाई डोज से हुई.

Updated on: 16 Dec 2023, 10:19 AM

New Delhi:

Matthew Perry Death Cause: अमेरिकन टीवी शो फेम मैथ्यू पेरी को कौन नहीं जानता. एक्टर का हाल ही में निधन हो गया था. उनका शरीर उनके कमरे के बाथरूम में मिला था. जिसके बाद से ही सभी लोग उनकी मौत का कारण जानना चाहते थे. साथ ही अब, शुक्रवार को जारी 54 साल के 'फ्रेंड्स' एक्टर के ऑटोप्सी के नतीजों के अनुसार, मैथ्यू पेरी की मौत एनेस्थेटिक केटामाइन के हाई डोज से हुई. लॉस एंजिल्स काउंटी के मेडिकल परीक्षक विभाग ने ऑटोप्सी रिपोर्ट में कहा कि पेरी अपने पूल के एक एंड में डूब गए थे, लेकिन यह उनकी 28 अक्टूबर की मौत का एक छोटा कारण था, जिसे एक दुर्घटना माना गया. पेरी के करीबी लोगों ने बताया कि वह केटामाइन इन्फ्यूजन थेरेपी से गुजर रहा थे, जो एक एक्सपेरिमेंटल ट्रीटमेंट है जिसका इस्तेमाल डिप्रेशन के इलाज के लिए किया जाता है.

केटामाइन Overdose के कारण हुई मैथ्यू पेरी की मौत
लेकिन Medical Examiner ने कहा कि पेरी के शरीर में केटामाइन का लेवेल सर्जरी के दौरान सामान्य एनेस्थीसिया के लिए उपयोग की जाने वाली सीमा के भीतर था, और 1 1/2 हफ्ते पहले उनका ट्रीटमेंट किया गया था. जबकि, दवा आमतौर पर कुछ ही घंटों में पच जाती है. लेकिन पेरी की बॉडी में यह हाई लेवेल पर था. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Matthew Perry (@mattyperry4)

ऑटोप्सी रिपोर्ट में ये हुआ खुलासा
जॉन्स हॉपकिन्स मेडिसिन के मेडिकल टॉक्सिकोलॉजिस्ट डॉ. एंड्रयू स्टोलबैक ने रिपोर्ट बनाई. रिपोर्ट में कहा गया है कि कोरोनरी धमनी रोग और ब्यूप्रेनोर्फिन, जिसका उपयोग ओपियोइड उपयोग विकार के इलाज के लिए किया जाता है, ने भी योगदान दिया. केटामाइन का लेवेल हाई पाए जाने के कारण "उसे होश खोने और उसकी Posture खोने और खुद को पानी के ऊपर रखने की उनकी एबिलिटी को खोने के लिए काफी होगा," जॉन्स हॉपकिन्स मेडिसिन के मेडिकल टॉक्सिकोलॉजिस्ट डॉ. एंड्रयू स्टोलबैक ने कहा, जिन्होंने एसोसिएटेड प्रेस के अनुरोध पर शव परीक्षण रिपोर्ट की समीक्षा की.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Matthew Perry (@mattyperry4)

ड्रग्स भी ले चुके हैं मैथ्यू पेरी 
स्टोलबैक ने कहा, "पूल या हॉट टब में शामक दवाओं का उपयोग करना, खासकर जब आप अकेले हों, बेहद जोखिम भरा है और दुख की बात है कि यहां यह घातक है," उन्होंने कहा कि केटामाइन और ब्यूप्रेनोर्फिन दोनों का सुरक्षित रूप से उपयोग किया जा सकता है. लॉस एंजिल्स के पैसिफिक पैलिसेड्स क्षेत्र में अपने घर पर बेहोश पाया गया. जांचकर्ताओं ने अगले दिन शव परीक्षण किया. रिपोर्ट के मुताबिक, अभिनेता ने पहले भी ड्रग्स लिया था, लेकिन "कथित तौर पर 19 महीने तक वह पाक-साफ रहे."