logo-image

Monsoon 2023: बॉलीवुड के ये गाने आपके मानसून का मजा कर देंगे दुगना

मानसून के सीजन में बॉलीवुड के ये हिट गाने सुन झूम उठेंगे आप.

Updated on: 29 Jun 2023, 08:53 PM

New Delhi:

भारत में मानसून सीजन अब शुरु हो चुका है. बारिश अपने साथ ढेर सारी गंदगी, गंदा पानी और नमी लेकर आती है. लेकिन इस सीजन का एक और पहलू भी है. बता दें कि, मानसून को प्यार का मौसम भी कहा जाता है. हिंदी फिल्म इंडस्ट्री ने बारिश के मौसम के इस पहलू को कई बार अपने गानों के जरिए दर्शाया है. ये गानें आपको बारिश की बूंदों में भीगे बिना ही, बारिश का अहसास दिला देंगे. आज हम आपके लिए ऐसी ही गानों की लिस्ट लेकर आए हैं, जिनको सुनकर आपको मानसून का घर में बैठे ही मजा आजाएगा. 

प्यार हुआ इकरार हुआ (Pyar Hua Ikraar Hua Hai)

इस लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर हैं ये गाना. 'प्यार हुआ इकरारा हुआ' गाना फिल्म 'श्री 430' का है. दिग्गज एक्ट्रेस नर्गिस और राज कपूर की केमेस्ट्री इस सॉन्ग में साफ-साफ देखी जा सकती है. शायद यही वजह है कि आज भी यह गाना इतना पॉपुलर है. गाने की वीड़ियो भले ही ब्लैक एंड व्हाइट हो पर इसके बोल आपको यह गाना खुद गुनगुनाने में मजबूर कर देंगे. 

रिमझिम रिमझिम, रुमझुम रुमझुम 

यह गाना अनिल कपूर और मनीषा कइराला स्टारर फिल्म '1942: ए लव स्टोरी' का है. सॉन्ग में अनिल कपूर और मनीषा की जोड़ी बेहद खूबसूरत नजर आ रही है. 

आज रपट जाएं तो हमें न उठइयो

बारिश के मौसम में यह गाना आपको भी अपने घर से बाहर जाकर भीगने पर मजबूर कर देगा. अमिताभ बच्चन और स्मिता पाटिल का अनोखा रोमांटिक अंदाज इस सॉन्ग में फैंस को बेहद पसंद आया. 'आज रपट जाएं तो हमें न उठइयो' गाना फिल्म 'नमक हलाल' से है. 

टिप टिप बरसा पानी 

यह सॉन्ग अक्षय कुमार और रवीना टंडन स्टारर फिल्म 'मोहरा' से है. रवीना का इस सॉन्ग में हॉट अंदाज फैंस को बेहद दिलकश लगा. आज भी जब बारिश होती है तो लोगों के दिमाग में इस सॉन्ग का नाम सबसे पहले आता है. 

कोई लड़की है, जब वो हंसती है 

जब भी कभी रोमांस की बात आती है, तो इसमें शाहरुख खान की बराबरी कोई नहीं कर सकता. यह मानसून सॉन्ग भी शाहरुख खान की पॉपुलर फिल्म 'दिल तो पागल' है का है. इस गाने में शाहरुख के साथ डासिंग क्वीन माधुरी दिक्षित को देखा जा सकता है. दोनों स्टार्स का शानदार डांस सभी को बेहद पसंद आया. 

बरसात के दिन (Barsaat)

यह गाना पर प्रियंका चोपड़ा और बॉबी देओल की फिल्म बरसात से है. यंग डीवा प्रियंका की खूबसूरती इस सॉन्ग में साफ देखी जा सकती है. साथ ही उनके इस बॉबी देओल के साथ केमेस्ट्री भी फैंस दर्शकों के बेहद पसंद आई. 

यह भी पढ़ें - Bigg Boss OTT: BB 16 के बाद अब बिग बॉस OTT में दिखेंगे अब्दु रोजिक, फैंस हुए एक्साइटेड 

छम छम (Cham Cham)

श्रद्धा कपूर और टाइगार श्रॉफ की फिल्म 'बाघी' का यह सॉन्ग छम छम काफी हिट रहा था. इस गाने में श्रद्धा कपूर के डांस ने सभी का दिल जीत लिया था.