logo-image

कर्वी नहीं हूं इसलिए...सोनाली बेंद्रे ने शेयर किया अपना किस्सा

सोनाली बेंद्रे ने अपने एक इंट्रव्यू में एक और खुलासा किया है. उन्होंने बताया उन्हें बहुत पतली होने के वजह से बॉडी शेम किया जाता था.

Updated on: 10 Aug 2022, 03:27 PM

highlights

  • सोनाली को  2018 में अपने कैंसर होने के बारे में पता चला
  • सरफरोश, जख्म, डुप्लीकेट जैसी बेहतरीन फिल्मों में काम कर चुकी
  • सोनाली बेंद्रे ने अपने एक इंट्रव्यू में एक और खुलासा किया

:

सोनाली बेंद्रे (Sonali Bendre) 90 के दशक का जाना माना चेहरा है. अपनी मुस्कान और अपनी अदाओं से उन्होंने लोगों का दिल जीता है. सोनाली भले ही लंबे समय से किसी फिल्म में नजर न आई हो लेकिन उन्होंने 90 के दौर में कई सुपहिट फिल्में की हैं. सरफरोश, जख्म, डुप्लीकेट जैसी बेहतरीन फिल्मों में काम कर चुकी है. यही कारण है कि वो आज भी लोगों के दिल पर राज करती हैं. सोनाली बेंद्रे ने 1994 में आग (AAG) फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था, उस समय वो केवल 19 साल की थीं. 

सोनाली की जिंदगी हमारे लिए एक इंस्परेशन है अगर ये कहा जाए तो ये कहना गलत नहीं होगा. सोनाली को  2018 में अपने कैंसर होने के बारे में पता चला था. उन्हें डॉक्टर ने कहा था कि उन्हें 4thस्टेज का कैंसर है और उनके बचने की उम्मीद केवल 30 प्रतिशत है. लेकिन उसके बाद भी सोनाली ने हार नहीं मानी. उन्होंने विदेश में जाकर अपना इलाज कराया. बल्कि कैंसर से पीड़ित लोगों के लिए एक मिसाल बनी. उन्होंने अपनी इस बीमारी के बारे में लोगों से बात करना शुरू किया और लोगों ने इसका परीक्षण किया इससे उनके अंगर जागरूकता आना लगी.

ये भी पढ़ें-दिल का दौरा पड़ने से कॉमेडियन Raju Srivastav की बिगड़ी तबीयत, AIIMS में भर्ती

पतली होने पर सोनाली को सुननी पड़ी ये बातें

वहीं सोनाली बेंद्रे ने अपने एक इंट्रव्यू में एक और खुलासा किया है. उन्होंने बताया उन्हें बहुत पतली होने के वजह से उन्हें बॉडी शेम किया जाता था. उन्हें उस दशक में कुछ खास अच्छा नहीं माना जाता था. सोनाली ने आगे बताया था कि मुझे तो यहां तक कहा गया है कि अगर मैं कर्वी नहीं हूं तो मैं सुंदर नहीं दिख सकती. उस समय ज्यादा पतला होना अच्छा नहीं माना जाता था. सोनाली ने आगे कहा, बॉडी शेमिंग हमारे समाज का हिस्सा नहीं है.  खासतौर पर ये छोटी लड़कियों के लिए तो बिल्कुल भी अच्छा नहीं  है. जिस तरह से वो डायटिंग कर रहे हैं ये उनकी सेहत के लिए भी अच्छा नहीं है.