logo-image

Smita Patil ने फिल्म कुली एक्सीडेंट को लेकर एक रात पहले बिग बी को कर दिया था आगाह

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को कुली फिल्म की शूटिंग के दौरान गहरी चोट लग गई थी. इस चोट का इलाज काफी लंबे समय तक चला था. अमिताभ बच्चन की इस भयंकर चोट के बारे में स्मिता ने उन्हें जख्मी होने से एक रात पहले ही बता दिया था.

Updated on: 13 Dec 2021, 03:53 PM

मुंबई:

स्मिता पाटिल (Smita Patil)फिल्म इंडस्ट्री के टॉप एक्ट्रेस में से एक थी. वो बॉलीवुड का एक जाना माना चेहरा थीं. बॉलीवुड के साथ - साथ एक्ट्रेस ने कई सारी भाषाओं की फिल्मों में काम किया था. उनकी एक्टिंग का लोहा माना जाता था. एक्ट्रेस ने कम उम्र में ही अपने नाम कई सारे खिताब कर लिए थे.  स्मिता को नेशनल फिल्म अवार्ड, फिल्मफेयर अवार्ड और पद्मश्री से सम्मानित किया गया था. जो किसी कलाकार के लिए बहुत बड़ी उपाधि है. एक्ट्रेस अपने दौर में कई सारे बोल्ड सीन भी किए थे. अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan)और स्मिता पाटिल को लेकर एक किस्सा बेहद मशहूर है. जिसे आज भी याद किया जाता है. शायद आगे भी याद किया जाएगा. स्मिता और अमिताभ बच्चन की दोस्ती काफी गहरी थी. 

यह भी जानें - Dharmendra ने किया था अपने ही बेटे की गर्लफ्रेंड को Kiss, खबरों में उछला था नाम

आपको बता दें कहा जा रहा था जब, अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को कुली फिल्म की शूटिंग के दौरान गहरी चोट लग गई थी. इस चोट का इलाज काफी लंबे समय तक चला था. अमिताभ बच्चन ने उस मुश्किल दौर से लड़ाई की और आज वह सदी के महानायक के नाम से जाने जाते हैं. लेकिन क्या आपको पता है अमिताभ बच्चन की इस भयंकर चोट के बारे में स्मिता ने उन्हें जख्मी होने से  एक रात पहले ही बता दिया था. यह सुनने में थोड़ा अटपटा है. स्मिता पाटिल (Smita Patil) ने अमिताभ बच्चन को आधी रात को फोन कर दिया था. स्मिता को सोने के वक्त अहसास हुआ कि कुछ बुरा होने वाला है. जिसके बाद उन्होनें आधी रात को अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को फोन कर दिया था.

स्मिता की बात सुनने के बाद बिग बी के होश उड़ गए थे -

अमिताभ बच्चन को स्मिता ने अनहोनी के बारे में आशंका जताई थी. स्मिता की यह बात सुनने के बाद बिग बी के होश उड़ गए थे. स्मिता पाटिल की आशंका अगले दिन कुली के सेट पर सच हो गई थी. जिसे सुनकर सभी हैरान थे. बतादें एक्ट्रेस ने कम उम्र में ही इस दुनिया को अलविदा कह दिया था. लोग उन्हें आज भी फिल्मों के जरिए याद करते हैं.