logo-image

Siddhant Chaturvedi Rejected Brahmastra: ब्रह्मास्त्र में ये बड़ा रोल ठुकरा चुके हैं सिद्धांत चतुर्वेदी, बदले में मिला बायकॉट

Siddhant Chaturvedi Film: सिद्धांथ चतुर्वेदी गहरियां और गली बॉय जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं. वो नव्या नंदा के साथ डेटिंग को लेकर भी चर्चा में रहे हैं.

Updated on: 09 Mar 2024, 09:03 AM

नई दिल्ली:

Siddhant Chaturvedi Rejected Brahmastra: बॉलीवुड एक्टर सिद्धांत चतुर्वेदी इंडस्ट्री के राइजिंग स्टार्स में शामिल हैं. यंग एक्टर्स में उनका नाम भी टॉप लिस्ट में शामिल होता है. अपनी दो फिल्मों से ही सिद्धांत ने जबरदस्त पॉपुलैरिटी हासिल की थी. साल 2019 में एक्टर ने रणवीर सिंह के साथ फिल्म 'गली बॉय' (Gully Boy) से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इसके बाद वो दीपिका पादुकोण के अपोजिट 'गहरियां' में नजर आए थे. हाल ही में एक इंटरव्यू में सिद्धांत ने खुलासा किया कि उन्हें ब्रह्मास्त्र जैसी बड़े बजट की फिल्म ऑफर हुई थी. हालांकि, उन्होंने ये फिल्म रिजेक्ट कर दी थी और इसके बाद उन्हें ब्लैकलिस्ट कर दिया गया था. 

गली बॉय से पहले ऑफर हुई ब्रह्मास्त्र
साल 2022 में रिलीज हुई ब्लॉकबस्टर फिल्म 'ब्रह्मास्त्र पार्ट वन शिवा' (Brahmastra) ने खूब धमाल मचाया था. फिल्म में रणबीर कपूर और आलिया भट्ट लीड रोल में थे. साथ ही मौनी रॉय, नागार्जुन, शाहरुख खान और अमिताभ बच्चन जैसे दिग्गज कलाकार भी थे. स्क्रीन पर आने से पहले कई सालों पहले इस फिल्म का एक बड़ा रोल सिद्धांत को ऑफर किया गया था. सिद्धांत को फिल्म में सुपरहीरो में से एक की भूमिका की पेशकश की गई थी. दिलचस्प बात ये भी है कि सिद्धांत को ये फिल्म गली बॉय से पहले ऑफर हुई थी. 

ये भी पढ़ें- स्कूल में दर्शील सफारी को टॉर्चर करते थे बाकी बच्चे, इस वजह से उड़ता था मजाक

ब्रह्मास्त्र के सुपरहीरो बनते सिद्धांत
सिद्धांत चतुर्वेदी ने बताया कि गली बॉय से एक महीने पहले मुझे (ब्रह्मास्त्र) ऑफर हुई थी. एक बहुत बड़ी फिल्म, जो बाद में सबसे बड़ी फिल्म बन गईथी. इसके निर्माताओं ने मुझे एक रोल दिया. यह मुझे एक कास्टिंग डायरेक्टर के जरिए मिला था, लेकिन इसकी कोई स्क्रिप्ट या ऑडिशन नहीं था. उन्होंने कहा कि आप मार्शल आर्ट करते हैं, यह एक एक्शन-फैंटेंसी फिल्म है. एक आश्रम है, उसमें से एक सुपरहीरो का किरदार मिला था मुझे. तो उन्होंने कहा कि मुझे यह करना चाहिए और यह एक वीएफएक्स से भरा प्रोजेक्ट है और इसे बनाने में 5 साल लगेंगे.”

सिद्धांत ने रिजेक्ट कर दी फिल्म 
सिद्धांत ने कहा, “मैं मेन डायरेक्टर और प्रोड्यूसर से मिला. प्रोडक्शन हाउस भी बड़ा है और यह तीन फिल्मों का सौदा था. मैंने अयान (मुखर्जी) से कहा कि मुझे एक स्क्रिप्ट दीजिए ताकि मैं समझ सकूं कि यह क्या है, मैं बहुत एक्साइटेड हूं. स्क्रिप्ट वहां नहीं थी और यह कुछ शुरुआती चरण में थी. और उन्होंने कहा कि यह 3-फिल्म लॉक-इन है. मुझे समझ नहीं आ रहा था कि क्या करूं और फिर समय बढ़ते-बढ़ते उस रोल के लिए ऑडिशन की लंबी लाइनें लग गईं.'

बड़े स्टार्स देख पीछे हट गए सिद्धांत
एक्टर ने कहा, ''मैंने कास्टिंग डायरेक्टर से कहा कि मैं यह नहीं कर पाऊंगा. वह खड़े हुए और कहा, 'पागल है, धर्म के साथ है, 3 फिल्मों का कॉन्ट्रैक्ट है.' तो मैंने कहा, 'मुझे कौन देखेगा, अगर अमिताभ बच्चन वहां हैं, रणबीर कपूर और आलिया भट्ट एक साथ हैं. कम से कम मेरे पास यह समझने के लिए संवाद की दो लाइन तो होनी चाहिए कि मैं फिल्म में क्या कहूंगा.''

सिद्धांत बताते हैं कि इसके बाद उन्हें ब्लैकलिस्ट कर दिया गया था. लोगों ने कास्टिंग सर्कल में सिद्धांत को पागल, गुस्सैल और अंधविश्वासी कहकर बदनाम कर दिया. यहां तक कि उनके लिए कहा गया कि वो फिल्म साइन करके छोड़ देते हैं.