logo-image

Dunki Advance Booking: शाहरुख खान की फिल्म ने जवान को छोड़कर बाकी सभी बॉलीवुड फिल्मों को पछाड़ा

डंकी एडवांस बुकिंग रिपोर्ट्स के मुताबिक, शाहरुख खान की फिल्म उत्तरी अमेरिका में शानदार प्रदर्शन कर रही है. रिपोर्ट के मुताबिक, जवान को छोड़कर राजकुमार हिरानी का डायरेक्शन बाकी हिंदी फिल्मों से आगे निकल गया है.

Updated on: 16 Dec 2023, 07:18 PM

नई दिल्ली:

साल 2023 में शाहरुख खान की पिछली दो फिल्मों ने भारत और विदेश में जबरदस्त कमाई की. डंकी एडवांस बुकिंग रिपोर्ट्स के मुताबिक, शाहरुख खान की फिल्म उत्तरी अमेरिका में शानदार प्रदर्शन कर रही है. एक रिपोर्ट के अनुसार, राजकुमार हिरानी का निर्देशन जवान को छोड़कर सभी बॉलीवुड फिल्मों से आगे है. एक्स पर पोस्ट किया गया, कुल उत्तरी अमेरिका दिवस 1 की कुल कमाई लगभग 210,000 अमेरिकी डालर यानी 1.74 करोड़ है, जबकि 15,000 टिकट बेचे गए हैं.

21 दिसंबर को रिलीज होने के लिए तैयार डंकी

डंकी, जिसमें तापसी पन्नू, बोमन ईरानी और विक्की कौशल भी हैं, 21 दिसंबर को रिलीज होने के लिए तैयार है. फिल्म ने भारत और विदेश दोनों में प्रीमियर प्रदर्शन की व्यापक योजनाओं के साथ, फैंस के बीच उत्साह पैदा कर दिया है. रिपोर्ट के अनुसार, डंकी के लिए उन्नत टिकट बुकिंग 16 दिसंबर से शुरू की गई है.  विदेशों में फिल्म के लिए एडवांस बुकिंग पिछले हफ्ते शुरू हुई और इसमें भारी भीड़ देखी गई. अनुमान 20.8 करोड़  के उत्तर में पहली फिल्म का सुझाव देते हैं. विदेशी बाजारों में कमाई 25 करोड़ से अधिक हो सकती है. 

नए साल पर टिकटों की बिक्री बढ़ने की उम्मीद

क्रिसमस और नए साल की त्योहारी खिड़की से टिकटों की बिक्री बढ़ने की उम्मीद है. इस अवधि में फिल्म के सप्ताहांत स्तर के राजस्व को पूरे सप्ताह के दिनों में बनाए रखने की उम्मीद है. राजकुमार हिरानी की फिल्म में शाहरुख खान ने हरदयाल "हार्डी" सिंह ढिल्लों का किरदार निभाया है. हार्डी बल्ली, अनिल ग्रोवर, बुग्गू लखनपाल , विक्रम कोचर, सुखी, विक्की कौशल और मनु , तापसी पन्नू हैं, वे लंदन में माइग्रेट होने के सपने से एकजुट होते हैं. जिसके लिए वे अंग्रेजी भाषा और ब्रिटिश रीति-रिवाजों से परिचित होने के लिए निकल पड़ते हैं.

फिल्म डंकी की कहानी

इस दौरान वह लंदन में प्रवेश करने के लिए गलत रास्ता अपनाते हैं जिसे "द डंकी" कहा जाता है. इस फैसले के कारण उन्हें कई बाधाओं और घटनाओं का सामना करना पड़ता है, जिसके कारण उनके जीवन में कई समस्याएं पैदा हो जाती हैं.