logo-image

26/11 के शहीदों को श्रद्धांजलि देने इंडिया गेट पहुंचे शाहरुख खान, अन्य सितारे भी शामिल हुए

आज ही के दिन साल 2008 में 26 नवंबर को मुंबई के ताज होटल पर आतंकी हमला हुआ था, जिसमें कई लोग शहीद हो गए थे, उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए बॉलीवुड किंग शाहरुख खान गेटवे ऑफ इंडिया पहुंचे हैं.

Updated on: 26 Nov 2023, 11:40 PM

नई दिल्ली:

आज ही के दिन साल 2008 में 26 नवंबर को मुंबई के ताज होटल पर आतंकी हमला हुआ था, जिसमें कई लोग शहीद हो गए थे, उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए बॉलीवुड किंग शाहरुख खान गेटवे ऑफ इंडिया पहुंचे हैं. इसके साथ ही (Shahrukh Khan)  वे दिव्यज फाउंडेशन द्वारा आयोजित किए गए ग्लोबल पीस इवेंट का भी हिस्सा बने. उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर (Shahrukh Khan) वायरल हो रहा है. जो 26/11 हमले की 15वीं बरसी पर आयोजित इवेंट की है. इस दौरान कई बॉलीवुड (Shahrukh Khan)  सितारे भी शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए गेटवे ऑफ इंडिया पर थे.

26/11 के शहीदों को श्रद्धांजलि देने पहुंचे शाहरुख खान

बता दें, आज ही के दिन 26 नवंबर 2008 को 10 पाकिस्तानी आतंकवादियों ने समुद्र के रास्ते दक्षिण मुंबई में घुसपैठ की और शहर में कई जगहों पर हमला किया. आतंकवादी समूह लश्कर-ए-तैयबा के हमले में 166 लोग मारे गए और 300 से अधिक लोग घायल हो गए. आतंकवादियों द्वारा किए गए कई बमबारी और गोलीबारी में पूरे मुंबई के 166 लोगों की मौत हो गई. 26 नवंबर, 2023 को मुंबई में 2008 में हुए भयानक 26/11 आतंकवादी हमले की 15वीं बरसी है. (Shahrukh Khan) 

ग्लोबल पीस ऑनर्स इवेंट का आयोजन भी किया गया

इस इवेंट में शाहरुख खान, (Shahrukh Khan) टाइगर श्रॉफ, ईशा कोप्पिकर, गायक रूपकुमार राठौड़, जायद खान, गायत्री जोशी, हिमेश रेशमिया, कीर्ति कुल्हारी जैसी बॉलीवुड हस्तियों को गेटवे ऑफ इंडिया पर (Shahrukh Khan) ग्लोबल पीस ऑनर्स में गुमनाम लोगों को श्रद्धांजलि देने के लिए पहुंचते देखा गया. अमृता फड़नवीस के नेतृत्व में दिव्यज फाउंडेशन ने गेटवे ऑफ इंडिया पर वैश्विक शांति सम्मान आयोजित किया, जिसमें 26/11 के नायकों को श्रद्धांजलि दी गई.

यह भी पढ़ें- शाहरुख खान के साथ सलमान खान की ऑन स्क्रीन केमिस्ट्री है खराब! भाई जान ने इसे लेकर कही बड़ी बात

बॉलीवुड हस्तियों को कार्यक्रम स्थल पर पहुंचते देखा

शाहरुख खान,(Shahrukh Khan) टाइगर श्रॉफ, ईशा कोप्पिकर, गायक रूपकुमार राठौड़, जायद खान, गायत्री जोशी, हिमेश रेशमिया, कीर्ति कुल्हारी जैसी बॉलीवुड हस्तियों को कार्यक्रम स्थल पर पहुंचते देखा गया. ग्लोबल पीस ऑनर्स सिर्फ एक इंवेंट नहीं है. यह उन लोगों को सम्मानित करने की प्रतिबद्धता की एक शानदार घोषणा है जिन्होंने हमारे देश के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया है.

यह भी पढ़ें- परिणीति चोपड़ा को मिला अपनी भाभी से ये खास तोहफा, पुरानी यादों में खोईं एक्ट्रेस