logo-image

Shahid Kapoor Birthday: जब शाहिद को पहली हिट फिल्म के बाद भी नहीं मिल रहा था काम.. जानें उनसे जुड़ी रोचक बातें

Shahid Kapoor Birthday 2024: शाहिद कपूर की पहली फिल्म इश्क विश्क हिट रही थी, फिर भी उन्हें क्यों कहा गया कि उन्हें बॉलीवुड में काम नहीं मिलेगा? चलिए जानते हैं...

Updated on: 24 Feb 2024, 11:29 PM

नई दिल्ली :

इश्क विश्क, साल 2003 में आई गीत-और-नृत्य से भरपूर एक कॉलेज रोमांस फिल्म, जिसने बॉलीवुड को एक नया सितारा दिया- शाहिद कपूर. ये फिल्म शाहीद के पहली ही फिल्म थी, जिसमें उन्होंने अपने 'चॉकलेट बॉय' लुक और डांसिंग स्किल्स की बदौलत दर्शकों को अपना दिवाना बना दिया. इस फिल्म ने उन्हें अच्छी-खासी फीमेल फैन फॉलोइंग दी. हालांकि इस फिल्म के सुपहिट होने के बावजूद भी उन्हें काम मिलना मुश्किल हो गया था. वजह थी उनकी उम्र- दरअसल फिल्म निर्माता हमेशा उनकी उम्र के लिए उपयुक्त भूमिका तलाश नहीं पा रहे थे...

एक मीडिया चैनल को दिए इंटरव्यू में शाहिद ने खुद खुलासा किया कि, इश्क विश्क के बाद उनके लिए नौकरी खोजना काफी ज्यादा मुश्किल हो गया था. उन्होंने कहा कि, उनकी उम्र के हिसाब से कोई काम नहीं मिलता, वे बहुत छोटे दिखते थे. इसलिए उन्होंने कॉलेज फिल्म से अपना डेब्यू किया था. 

उन्होंने बताया कि, कई बार फिल्म निर्माता उन्हें कहते थे कि, तेरी पिक्चर तो चल गई है लेकिन तुझे किस हीरोइन के साथ कास्ट करें और फिर वे तीन चार बड़े सितारों का नाम लेते थे और कहते थे ये सब तो तुझसे... तू बच्चा लगेगा इनके सामने, तेरे अंदर मर्दंगी नहीं आई है अभी... उन्होंने कहा कि, मुझे एक सफल अभिनेता होने के बावजूद जो कुछ भी लोग मुझे देने के लिए तैयार थे, उनमें से मुझे चुनना पड़ा क्योंकि उस समय पुराने हिरो की तरह की सामग्री लिखी गई थी.

शाहिद का शुरुआती जीवन...

शाहिद कपूर का जन्म 25 फरवरी 1981 को दिल्ली में हुआ था. वह एक भारतीय अभिनेता हैं जो हिंदी फिल्मों में काम करते हैं. उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 2003 में फिल्म इश्क विश्क से की थी. तब से, उन्होंने कई सफल फिल्मों में अभिनय किया है, जिनमें शामिल हैं. जब वी मेट (2007), कमiney (2009), हैदर (2014), और कबीर सिंह (2019). कपूर को उनके अभिनय के लिए कई पुरस्कार मिले हैं, जिनमें तीन फिल्मफेयर पुरस्कार शामिल हैं. वह एक लोकप्रिय अभिनेता हैं और सोशल मीडिया पर उनके लाखों फॉलोअर्स हैं.

यहां शाहिद कपूर के बारे में कुछ रोचक तथ्य दिए गए हैं:

1. उनका जन्म एक फिल्मी परिवार में हुआ था. उनके पिता, पंकज कपूर, एक प्रसिद्ध अभिनेता और निर्देशक हैं, और उनकी मां, नीलिमा अजीम, एक अभिनेत्री हैं.
2. उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत एक बैकग्राउंड डांसर के रूप में की थी.
3. वह एक शौकीन चावला नर्तक हैं और उन्होंने कई नृत्य प्रतियोगिताओं में भाग लिया है.
4. वह एक कुशल मार्शल कलाकार भी हैं.
5. उन्होंने 2015 में मीरा राजपूत से शादी की. उनके दो बच्चे हैं, एक बेटी और एक बेटा.
6. शाहिद कपूर हिंदी फिल्म उद्योग के सबसे लोकप्रिय और सफल अभिनेताओं में से एक हैं. उन्होंने अपने अभिनय से दर्शकों का दिल जीता है और आने वाले वर्षों में उनसे और भी अधिक महान चीजों की उम्मीद है.