logo-image

Shah Rukh Khan: शाहरुख खान के खिलाफ जारी हुआ नोटिस, फुटबॉलर मेसी भी शामिल, जानें विवाद

Shah Rukh Khan Notic: बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान के खिलाफ एक नोटिस जारी होने की खबर आई है. एक्टर समेत 12 अन्य सेलेब्स के खिलाफ भी इसी मामले में शिकायत की गई है.

Updated on: 12 Jan 2024, 07:23 PM

नई दिल्ली:

Shah Rukh Khan Controversy: बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान एक बार फिर विवादों में आ गए हैं. एक्टर के खिलाफ एक नोटिस जारी किया गया है. बिहार के मुजफ्फरपुर जिला उपभोक्ता आयोग ने शाहरुख को नोटिस भेजा है. मामले में अगली सुनवाई 12 अप्रैल 2024 को होगी.इस मामले में किंग खान के अलावा इंटरनेशनल फुटबॉलर लियोनेल मेसी का नाम भी शामिल है. मेसी के खिलाफ भी शिकायत हुई है. मामले की बात करें तो ये एक शैक्षणिक संस्थान से जुड़ा है जिसके भ्रामक एड में शाहरुख खान और मेसी समेत कई सेलेब्स शामिल हैं. 

शाहरुख खान के खिलाफ भ्रामक एड मामले में मुजफ्फरपुर जिला उपभोक्ता फोरम ने नोटिस जारी किया है. मामला शैक्षणिक संस्थान के भ्रामक एड से जुड़ा है. शाहरुख के अलावा फुटबालर मेसी सहित 7 के खिलाफ मामला दायर हुआ था. उपभोक्ता फोरम ने नोटिस जारी किया था जिसमें 12 जनवरी को सबको उपस्थित होना था. किंग खान इस मामले में अपने वकील के जरिए पेश हुए थे. हालांकि, इस केस में खास अपडेट्स सामने नहीं आई हैं.

ये भी पढ़ें-  Anurag Kashyap On 12th Fail: 12वीं फेल देखकर खुश हुए अनुराग कश्यप, फिल्म को बताया बेंचमार्क

क्या है पूरा मामला? 
इस केस के अधिवक्ता एसके झा के मुताबिक मुजफ्फरपुर के मोहम्मद शमशाद अहमद ने अपने दो बेटों का एडमिशन एक फेमस संस्थान में करवाया था. इस संस्थान का विज्ञापन शाहरुख खान समेत कई बॉलीवुड सेलेब्स देते हैं. शमशाद की शिकायत है कि संस्थान में पढ़ाई अच्छी नहीं हो रही और उनके बेटों पर लोन भी कर दिया गया था. मामले को शमशाद अहमद ने जिला उपभोक्ता फोरम में संस्था के डायरेक्टर, इसके ब्रांड एंबेसडर अभिनेता शाहरुख खान, फुटबॉलर मैसी सहित सात लोगों के खिलाफ केस दायर किया था.

ये भी पढ़ें- Sanam Puri Wedding: सिंगर सनम पुरी ने नागालैंड में रचाई शादी, सामने आईं वेडिंग फोटोज

वकील ने बताया कि शाहरुख खान, और संस्था की तरफ से वकील फोरम में पेश हुए थे. किंग खान के वकील ने ओरिजिनल डॉक्यूमेंट न देकर जेरोक्स कॉपी जमा की थी. ऐसे में अब अगली तारीख 12 अप्रैल रखी गई है जिसमें सभी को उपस्थित होना होगा. इस मामले में शाहरुख समेत 7 लोगों के ऊपर अंतिम सुनवाई तक मामला चलेगा. अगर केस में आरोपी दोषी पाए गए तो उन्हें जेल भी हो सकती है.

ये भी पढ़ें- Priyanka Chopra: मोबाइल चलाने लगी हैं प्रियंका चोपड़ा की बेटी मालती, क्लिक कर डालीं क्यूट सेल्फी