logo-image

Raveena Tandon: 'पहले शादी के बाद हीरोइनों को...' इंडस्ट्री के बदलाव पर बोलीं रवीना टंडन

बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन को कौन नहीं जानता. एक्ट्रेस ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री को कई सारी हिट फिल्में दी हैं. हाल ही में एक्ट्रेस ने इंडस्ट्री में विकास के बारे में बात की थी.

Updated on: 25 Feb 2024, 10:36 PM

New Delhi:

Raveena Tandon On Women In Bollywood: बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन को कौन नहीं जानता. एक्ट्रेस ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री को कई सारी हिट फिल्में दी हैं. इसके अलावा, एक्ट्रेस अपनी मॉडर्न सोच के लिए भी जानी जाती हैं. मीडिया हाउस के व्हाट इंडिया थिंक्स टुडे ग्लोबल समिट (India Thinks Today Global Summit 2024) में इंडियन एक्ट्रेस रवीना टंडन (Raveena Tandon) के साथ दिलचस्प बातचीत हुई.'भारत: अगली बड़ी छलांग के लिए तैयार' विषय के अनुरूप, टंडन ने भारतीय सिनेमा की दुनिया पर राज करने की क्षमता पर अपना विश्वास व्यक्त किया. 

इंडस्ट्री के विकास पर बोलीं रवीना टंडन

रवीना टंडन ने भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के लिए एक नई पहचान पर जोर देते हुए कहा, “हमारे द्वारा बनाई जाने वाली फिल्मों की संख्या, उत्पादन मूल्य, निवेश और रिटर्न के मामले में भारतीय सिनेमा पहले से ही विश्व स्तर पर सबसे बड़ा उद्योग है. हम भारत के हर हिस्से से आने वाली फिल्मों के साथ एक संयुक्त मोर्चा प्रस्तुत कर रहे हैं. हम बॉलीवुड, टॉलीवुड, सैंडलवुड आदि नहीं हैं. अब समय आ गया है कि भारतीय फिल्म इंडस्ट्री को वैश्विक रुख अपनाने के लिए कहा जाए."

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Raveena Tandon (@officialraveenatandon)

नेशनल फिल्म अवार्ड और पद्मश्री से सम्मानित टंडन को उनकी प्रतिभा और बहुमुखी प्रतिभा के लिए सराहा जाता है.  इंडस्ट्री में नायकत्व के बदलते चेहरे पर विचार करने के लिए उनसे बेहतर कौन हो सकता है? अब पर्दे पर महिलाएं रूढ़िवादी "पतिव्रता नारी" या मोहक नहीं हैं. महिला-केंद्रित कहानियों के कारण महिला नायकों के पास और भी बहुत कुछ है. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Raveena Tandon (@officialraveenatandon)

उन्होंने कहा कि ओटीटी पर अधिक अवसरों के साथ-साथ स्वीकार्य दर्शकों की बदौलत उद्योग में महिलाएं अपने आप में आ रही हैं. “मुझसे पहले की एक्ट्रेसस को अधेड़ उम्र में पहुंचने पर अपने जूते उतार देने पड़ते थे. जहां पुरुषों को अपने टैलेंट को विकसित करने और निखारने का समय मिला, वहीं जब महिलाओं के लिए भी ऐसा करने का समय आया, तो उन्हें रिटायर होने के लिए कहा गया. अब हमारे पास अपनी बात पर डटे रहने की ताकत और आजादी है.'हम अपनी बात पर कायम हैं, हम रिटायर नहीं हो रहे हैं, हम कहीं नहीं जा रहे हैं. ओटीटी और सिनेमा में महिलाओं के लिए अधिक अवसर हैं. दर्शकों में अधिक जागरूकता है क्योंकि वे सभी प्रकार के वैश्विक सिनेमा और संस्कृति से अवगत हुए हैं. 

एक्ट्रेस ने अरण्यक (Aranyak) में एक पुलिस वाले की मजबूत और यादगार भूमिका के साथ अपना डिजिटल डेब्यू किया. उनकी नई ओटीटी रिलीज 'कर्मा कॉलिंग' में भी वह एक सशक्त भूमिका में हैं. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Raveena Tandon (@officialraveenatandon)

एक प्रसिद्ध परिवार में जन्मी, उसने अपनी लड़ाई खुद लड़ी है. वह फिल्म निर्माता रवि टंडन की बेटी और मैक मोहन की भतीजी हैं. हालाँकि वह अपने कलात्मक जीन के लिए अपनी माँ को क्रेडिट देती हैं, लेकिन यह उनके पिता ही थे जिन्होंने उनमें स्वतंत्र प्रवृत्ति पैदा की.एक्ट्रेस ने अपने पिता के बारे में कहा, “मेरे पिताजी ने मुझे कार के टायर बदलना, कार चलाना, बाइक चलाना सिखाया. मुझे वह सब कुछ करने की अनुमति थी जो मेरा भाई करता था.  हर मजबूत बेटी के पीछे, एक दयालु, मजबूत पिता होता है,"

रवीना टंडन का वर्क फ्रंट

एक्ट्रेस अगली बार फिल्म 'पटना शुक्ला' (Patna Shukla), 'वेलकम 3'(Welcome 3) और 'घुड़चड़ी' (Ghudchadi) में दिखाई देने वाली हैं.