logo-image

Ranbir Kapoor Filmfare Speech: अवार्ड लेते हुए इमोशनल हुए रणबीर कपूर, पापा ऋषि कपूर को किया याद 

Ranbir Kapoor Filmfare Speech: फिल्मफेयर अवार्ड जीतने के बाद अपनी स्पीच में, रणबीर कपूर ने एनिमल के निर्देशक, संदीप रेड्डी वांगा को 'सबसे मौलिक और सिनेमाई निर्देशक' बताया.

Updated on: 19 Feb 2024, 09:52 AM

New Delhi:

Ranbir Kapoor Filmfare Speech: हाल ही में अहमदाबाद में आयोजित फिल्मफेयर अवार्ड्स में, रणबीर कपूर ने ब्लॉकबस्टर एनिमल (Animal) में अपने शानदार अभिनय के लिए बेस्ट एक्टर का अवार्ड जीता. अपने स्पीच के दौरान, कपूर ने फिल्म के निर्देशक, संदीप रेड्डी वांगा को उनके अटूट विश्वास के लिए धन्यवाद दिया और उन्हें 'सबसे मौलिक और सिनेमाई निर्देशक' के रूप में सम्मानित किया. उन्होंने अपने दिवंगत पिता को भी शिद्दत से याद किया और यह प्रतिष्ठित पुरस्कार उन्हें और अपनी प्यारी बेटी राहा के नाम किया.

फिल्मफेयर अवार्ड मिलने पर रणबीर की स्पीच 
रणबीर के भाषण का टेलीविजन टेलिकास्ट तब से वायरल हो गया है. उन्होंने कहा, “जब हम अहमदाबाद पहुंचे, तो हमने देखा कि सड़कें हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के बैनरों से जगमगा रही थीं और यह असल में दिल को छू लेने वाला था. इसलिए गुजरात सरकार को बहुत-बहुत धन्यवाद. डायरेक्शन टीम को धन्यवाद. मैं इस पुरस्कार को अपने जीवन के तीन लोगों को समर्पित करना चाहता हूं, जिनमें एनिमल चैंपियन - श्री संदीप रेड्डी वांगा शामिल हैं. आप अल्फ़ा, सबसे मौलिक और सिनेमाई निर्देशक हैं जिनके साथ मैंने काम किया है और आपके साथ सहयोग करना वास्तव में सम्मान की बात है. आपने मेरे प्रति जितना विश्वास और विश्वास दिखाया, उसने वास्तव में मुझे प्रोत्साहित किया और वंगा आपने जीत लिया यार.

A video of Ranbir kapoor accepting Filmfare Actor Award and his winning speech
byu/LegitimateYaks inBollyBlindsNGossip

रणबीर ने ऋषि कपूर को किया याद 
उन्होंने आगे कहा, “दूसरे इंसान जिन्हें मैं यह पुरस्कार समर्पित करना चाहूंगा वह श्री ऋषि कपूर हैं. 'पापा मेरी जान' हर दिन मैं आपके बारे में सोचता हूं, मैं आपको याद करता हूं और वह सब कुछ जो मैं आपके लिए महसूस करता हूं... प्यार, स्नेह, मैं इसे इस भाग के माध्यम से व्यक्त करने की कोशिश करता हूं और मुझे आशा है कि आप वहां शांति और आराम में हैं.'

इसके अलावा, कपूर ने अपनी बेटी राहा का स्पेशल मेंशन किया, जिसका आना एनिमल के लिए शूटिंग की शुरुआत के साथ हुआ. उन्होंने कहा, “और सबसे लास्ट में, मेरी बेटी राहा… शरारती… तुम्हारा जन्म हुआ और एक हफ्ते बाद मैंने एनिमल के लिए मुख्य शूटिंग शुरू कर दी और तुम्हारे घर आने का हर एक दिन मेरे जीवन का सबसे सुखद अनुभव रहा है. मम्मी और पापा आज रात आपके लिए खेलने के लिए एक बुआ और एक मासी (काली महिला का जिक्र) ला रहे हैं... मैं आपके साथ हर रोमांच का अनुभव करने के लिए इंतजार नहीं कर सकता... मैं आपसे प्यार करता हूं शरारती. धन्यवाद, देवियो और सज्जनो...फिल्मों में मिलते हैं.''

एनिमल के बारे में 
एनिमल 2023 की सफलताओं में से एक बनकर उभरी, जिसने दुनिया भर में 917 करोड़ रुपये की कमाई की. स्त्रीद्वेष और हिंसा के चित्रण के लिए आलोचना का सामना करने के बावजूद, फिल्म को तारीफें और समर्थन मिला. बता दें , इस फिल्म में रणबीर कपूर के साथ, कलाकारों की टोली, जिसमें रश्मिका मंदाना, तृप्ति डिमरी, अनिल कपूर और बॉबी देओल शामिल थे.