logo-image

Rakul Preet Singh: शादी के बाद रकुल ने बनाई पहली रसोई, निभाई चोखा चरधाना की रस्म

Rakul Preet Singh Jacky Bhagnani Wedding: रकुल प्रीत सिंह ने शादी के बाद अपनी पहली रसोई की रस्म पूरी की.

Updated on: 24 Feb 2024, 10:39 PM

New Delhi:

Rakul Preet Singh Jacky Bhagnani Wedding: रकुल प्रीत सिंह (Rakul Preet Singh) और जैकी भगनानी (Jacky Bhagnani) ने हाल ही में गोवा में आयोजित एक खूबसूरत शादी समारोह में सात फेरे लिए, जिसने उनके फैंस और फॉलोअर्स का दिल जीत लिया. आज, रकुल ने अपने नवविवाहित जीवन का एक सुखद पल शेयर किया. बता दें कि , एक्ट्रेस ने शादी के बाद अपनी पहली रसोई बनाई. एक्ट्रेस ने सभी के लिए सूजी का हलवा तैयार करके अपने खाना पकाने के कौशल को शो किया, उनके उत्सवों को गर्मजोशी और परंपरा से भर दिया.

रकुल प्रीत सिंह चौका चारधाना अनुष्ठान के लिए हलवा बनाती हैं
रकुल प्रीत सिंह ने अपने इंस्टाग्राम फॉलोअर्स को अपनी शादी के बाद की परंपरा की दिल छू लेने वाली झलक दिखाई, हलवे से भरे कटोरे की एक तस्वीर शेयर की और इसे कैप्शन दिया "चौका चारधाना." शादी के दो दिन बाद की जाने वाली यह रस्म, दुल्हन के नए घर में पहली  रसोई का प्रतीक है, जिसमें आम तौर पर हलवा या खीर जैसे मीठे पकवान की तैयारी शामिल होती है. यह एक गृहिणी के रूप में दुल्हन की अपनी भूमिका की शुरुआत का प्रतीक है और उसे दूल्हे के परिवार या ससुराल वालों से स्नेहपूर्ण इशारे मिलते हैं, जो पारंपरिक रूप से बदले में उसे शगुन या उपहार देते हैं.

रकुल प्रीत सिंह और जैकी की शादी 

रकुल प्रीत सिंह और जैकी भगनानी ने 21 फरवरी को गोवा में रकुल की सिख विरासत का सम्मान करने के लिए आनंद कारज समारोह के साथ अपनी विविध सांस्कृतिक पृष्ठभूमि का मिश्रण करते हुए प्रतिज्ञा ली, जिसके बाद जैकी की सिंधी जड़ों को श्रद्धांजलि देने के लिए शाम को फेरे हुए. सितारों से सजे इस इवेंट में शिल्पा शेट्टी, राज कुंद्रा, वरुण धवन, नताशा दलाल, अनन्या पांडे, आदित्य रॉय कपूर, आयुष्मान खुराना, ताहिरा कश्यप, भूमि पेडनेकर और अर्जुन कपूर जैसी मशहूर हस्तियां मौजूद रहीं.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rakul Singh (@rakulpreet)

अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर, डॉक्टर जी एक्ट्रेस ने ऑफिशियल शादी के टीजर के साथ अपने फॉलोअर्स को खुश किया, जिसमें उनकी शादी से पहले के फेस्टिवल से लेकर शादी समारोह तक के अनमोल पलों  को शामिल किया गया. दिल को छू लेने वाली यह क्लिप रकुल के गलियारे में सुंदर ढंग से चलने से शुरू हुई, जो वरमाला समारोह से पहले अपने प्रिय के साथ एक कोमल आलिंगन में समाप्त हुई.