logo-image

Raksha Bandhan 2023: राखी पर बहन के साथ भाई जरूर देखें ये 7 फिल्में, बढ़ेगी बॉन्डिंग

राखी के त्योहार पर आप भी फैमिली के साथ कुछ बॉलीवुड फिल्में देख सकते हैं. ये फिल्में आपको हसाएंगी, रुलाएंगी और भाई-बहन के बीच कड़वाहट को भी दूर कर देंगी.

Updated on: 28 Aug 2023, 06:56 PM

नई दिल्ली:

Raksha Bandhan 2023: भाई-बहन का बंधन बेहद खास होता है, जिसमें झगड़े सपोर्ट और तीखी नोंक-झोंक शामिल रहती हैं. बहनों से भाई चाहे कितना भी दूर रहे लेकिन मन हमेशा जुड़े रहते हैं. इसलिए भारत में भाई-बहन के पवित्र रिश्ते को और मजबूत बनाने रक्षाबंधन का त्योहार मनाया जाता है. इस बार 30-31 अगस्त को देशभर में राखी का त्योहार मनाया जाएगा. इस खास दिन आप भी फैमिली के साथ कुछ बॉलीवुड फिल्में देख सकते हैं. फिल्में आपको हसाएंगी, रुलाएंगी और भाई-बहन के बीच कड़वाहट को भी दूर कर देंगी. हम आपको रक्षाबंधन पर मस्ट वॉच 7 दिल छू लेने वाली फिल्में बता रहे हैं.

हम साथ साथ हैं (Hum Saath Saath Hain)

सूरज बड़जात्या की फैमिली ड्रामा हम साथ साथ हैं भाई-बहन के रिश्ते पर बनी सबसे पॉपुलर फिल्म है. इसमें सलमान खान, मोहनीश बहल, सलमान खान, सैफ अली खान, नीलम, तब्बू और सोनाली बेंद्रे लीड रोल में हैं. फिल्म के गाने आपको झूमने को मजबूर कर देंगे. 

करण अर्जुन (Karan Arjun)

शाहरुख और सलमान खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म करण अर्जुन दो भाइयों की बॉन्डिंग पर बनी हैं. दो भाई पूनर्जन्म में भी एक-दूसरे के पर छिड़कते हैं. रक्षाबंधन पर राकेश रोशन की ये फिल्म आपके लिए शानदार एंटरटेनमेंट हो सकती है. 

कपूर एंड संस (Kapoor & Sons)

करण जौहर की फैमिली ड्रामा कपूर एंड संस 2016 में रिलीज हुई थी. यह फिल्म दो दूर के भाइयों की नाराजगी और हैप्पी बॉन्डिंग पर आधारित है. अपने दादाजी के लिए दोनों भाई घर आते हैं और फिर गलतफहमियां दूर होती हैं. फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा, फवाद खान, ऋषि कपूर, आलिया भट्ट, रत्ना पाठक शाह और रजत कपूर लीड रोल में हैं. राखी पर भाइयों के प्यार को डेडिकेट ये फिल्म आप देख सकते हैं. 

कभी खुशी कभी गम (K3G)

कभी खुशी कभी गम करण जौहर की सदाबहार फिल्मों में से एक है. शाहरुख खान, ऋतिक रोशन, काजोल, करीना कपूर खान, अमिताभ बच्चन और जया बच्चन लीड रोल में हैं. अपने सौतेले भाई राहुल को वापस लाने के लिए रोहन लंदन तक पहुंच जाता है. राखी के त्योहार पर ये फिल्म परफेक्ट फैमिली एंटरटेनमेंट हो सकती है. 

रक्षा बंधन (Raksha Bandhan)

अक्षय कुमार की हालिया रिलीज फिल्म रक्षा बंधन एक परफेक्ट पारिवारिक कॉमेडी ड्रामा है. इसमें भूमि पेडनेकर, सादिया खतीब, स्मृति श्रीकांत और दीपिका खन्ना भी अहम रोल में हैं. एक भाई कैसे अपनी सभी बहनों की शादी करवाता है. कहानी में कॉमेडी, ड्रामा और प्यार कूट-कूट के भरा है.

मैं हूं ना (Main Hoon Na)

फराह खान फिल्म मैं हूं भी दो भाइयों के रिश्ते पर आधारित हैं. इसमें शाहरुख खान, जायद खान, सुष्मिता सेन, अमृता राव और सुनील शेट्टी लीड रोल में हैं. मेजर राम शर्मा एक मिशन पर अपने बिछड़े हुए भाई लक्ष्मण से मिलता है. फिल्म का अंत आपको रुला देगा.