logo-image

Mai Atal Hun: फिल्म के शूट के दौरान सिर्फ खिचड़ी खाते थे पंकज त्रिपाठी, खुद किया खुलासा 

मैं अटल हूं में अटल बिहारी वाजपेयी का किरदार निभाते समय पंकज त्रिपाठी ने अपने किरदार की भावनाओं से बेहतर तरीके से जुड़ने के लिए केवल खिचड़ी खाई थी. 

Updated on: 04 Nov 2023, 08:33 AM

New Delhi:

Pankaj Tripathi Upcoming Movie: बॉलीवुड अभिनेका पंकज त्रिपाठी अपनी शानदार एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने अपने काम से खूब नाम और शौहरत कमाई है, लेकिन वह अब भी एक जमीन से जुडे हुए इंसान हैं. अपनी सादगी के लिए मशहूर पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) को घर का बना खाना, खासकर उनकी पसंदीदा डिश, खिचड़ी, से गहरा लगाव है. हाल ही में में, अभिनेता ने शेयर किया कि रवि जाधव की फिल्म 'मैं अटल हूं' की शूटिंग के दौरान, जहां उन्होंने दिवंगत पीएम अटल बिहारी वाजपेयी का किरदार निभाया था, उन्होंने विशेष रूप से खिचड़ी खाकर अपने किरदार की गहराई में खुद को डुबो दिया था.

मैं अटल हूं की शूटिंग के दौरान पंकज त्रिपाठी ने सिर्फ खिचड़ी बनाई और खाई
मीडिया के साथ हाल ही में बातचीत में, पंकज त्रिपाठी ने मैं अटल हूं की 60 दिनों की शूटिंग के दौरान अपने अनोखे डाइट रुटीन के बारे में बताया. उन्होंने खुलासा किया कि वह अपने स्वयं द्वारा पकाई गई खिचड़ी आहार के प्रति वफादार रहे. अभिनेता ने साझा किया, "आप कभी नहीं जानते कि दूसरे इसे कैसे बनाएंगे. मैं इसमें कोई तेल या मसाला नहीं डालता. मैं बस साधारण दाल, चावल और स्थानीय सब्जियां उपयोग करता हूं, जो उपलब्ध हैं."

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Pankaj Tripathi (@pankajtripathi)

मिमी एक्टर ने कहा, “जब मैं छोटा था, मैं समोसा खाने के बाद भी अभिनय कर सकता था. लेकिन अब मुझे यह भी याद नहीं है कि मैंने आखिरी बार समोसा कब खाया था. अब मुझे अपने सिस्टम को सही रखने के लिए 'सात्विक' की जरूरत है.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Pankaj Tripathi (@pankajtripathi)

यह भी पढ़ें - टीवी एक्ट्रेस कनिका माहेश्वरी ले रही पति से तलाक, तोड़ा 11 साल का रिश्ता

त्रिपाठी ने न केवल उनकी भलाई के लिए बल्कि उनके किरदार चित्रण की सटीकता के लिए भी अभिनेताओं के स्वस्थ आहार का पालन करने के महत्व पर जोर दिया. उनके अनुसार, अगर अनहेल्दी भोजन खाने के कारण पेट खराब हो जाए तो एक अभिनेता की भावनाओं को ढंग से व्यक्त करने की क्षमता बाधित हो सकती है. इसीलिए, शूटिंग के दौरान, वह विशेष रूप से खिचड़ी आहार का विकल्प चुनते हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वह शारीरिक और भावनात्मक रूप से अच्छी स्थिति में हैं, ताकि अपनी भूमिका को प्रभावी ढंग से निभा सकें. पंकज ने आगे कहा, “उस भावना को सही ढंग से प्राप्त करने के लिए, आपको मस्तिष्क और शरीर के बीच तालमेल बिठाने की जरूरत है. इसके लिए, एक अभिनेता को हल्का खाना खाने की जरूरत होती है." 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Pankaj Tripathi (@pankajtripathi)

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Pankaj Tripathi (@pankajtripathi)

फिल्म 'मैं अटल हूं' के बारे में
मैं अटल हूं एक जीवनी पर आधारित फिल्म है जो दिवंगत राजनेता और भारत के पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी पर केंद्रित है. दिसंबर में नाटकीय रिलीज के लिए निर्धारित, फिल्म का संगीत स्कोर सलीम-सुलेमान द्वारा तैयार किया गया है, और गीत समीर द्वारा लिखे गए हैं. मोशन वीडियो घोषणा को प्रतिभाशाली सोनू निगम के स्वरों से समृद्ध किया गया है.