logo-image

क्या नील नितिन ने की थी SRK की बेइज्जती? वायरल आईफा अवॉर्ड वीडियो पर अब दी सफाई

2009 के फिल्मफेयर अवॉर्ड्स में शाहरुख खान और सैफ अली खान होस्ट थे. दोनों ने नील नितिन मुकेश के सरनेम का मजाक उड़ाया था. ये वीडियो आज भी इंटरनेट पर वायरल होता रहता है.

Updated on: 10 Aug 2023, 09:41 AM

नई दिल्ली:

Neil Nitin Mukesh Shah Rukh Khan Clash: बॉलीवुड एक्टर नील नितिन मुकेश एक स्टार किड हैं. वो दिग्गज सिंगर मुकेश के पोते हैं. उनके पिता नितिन मुकेश भी हिंदी सिनेमा के बड़े गायक कलाकार हैं. प्लेबैक सिंगर्स की फैमिली में नील ने एक्टिंग के फील्ड में करियर बनाया है. उनके पास मुकेश जैसे बड़े सिंगर की लेगेसी है. हाल में नील ने एक इंटरव्यू में एक वायरल वीडियो पर सफाई दी है. दरअसल, साल 2009 में हुए आईफा अवॉर्ड का एक वीडियो काफी वायरल हुआ था. इसमें नील नितिन मुकेश और सुपरस्टार शाहरुख खान के बीच तीखी बहस हो गई थी. रिपोर्ट्स में कहा गया था कि नील ने शाहरुख खान की बेइज्जती करके उनका मुंह बंद कर दिया था. अब बरसों बाद नील ने इन खबरों की सच्चाई बताई है. 

2009 के फिल्मफेयर अवॉर्ड्स में शाहरुख खान और सैफ अली खान होस्ट थे. दोनों ने नील नितिन मुकेश के सरनेम का मजाक उड़ाया था. दस साल पुराना ये वीडियो आज भी इंटरनेट पर वायरल होता रहता है. नील ने अब इस वीडियो के पीछे की सच्चाई बताई है. जब नील से वायरल वीडियो के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने बताया कि इसमें बेइज्जती जैसा कुछ नहीं था ये सिर्फ कैमराएंगल का कमाल है. साथ ही शो से पहले ही उन्हें इस सबकी जानकारी दी गई थी. यानी कि शो में शाहरुख और नील के बीच तो बात हुई वो कहीं न कहीं स्क्रिप्टेड थी. नील ने बताया कि वह और शाहरुख दोनों मस्ती कर रहे थे और उन्हें इसके बारे में पहले से पता था. 

नील ने हाल में सिद्धार्थ कन्नन से बातचीत में कहा, "अगर आप इसे स्क्रिप्टेड कहना चाहते हैं, तो रहने दीजिए, लेकिन इसमें प्यार था. उन्होंने मुझे पहले ही बता दिया था. कि वो मेरे साथ कुछ मौज-मस्ती करने वाले हैं.’ तो मैंने पूछा, ‘सर, हम किस लेवल की मौज-मस्ती की बात कर रहे हैं?’ उन्होंने कहा, ‘आप जो भी सोच सकते हैं, वह करें.’ उन्होंने मुझे वह आजादी दी इसलिए मैंने किया...मैं कभी किसी सीनियर की बेइज्जती कभी नहीं करूंगा, मुकेश परिवार का कोई शख्स कभी किसी का अपमान नहीं करेगा.'' 

नील ने आगे कहा कि वह शाहरुख खान से प्यार करते हैं और आखिर में उन्होंने कहा कि चाहे वह अपने करियर और स्टारडम में कहीं भी हों, वह कभी किसी का अपमान नहीं कर सकते हैं." 

क्या था वायरल वीडियो ?
अवॉर्ड शो में सैफ अली खान के साथ स्टेज पर शाहरुख खान ने नील से उनके तीन नामों के बारे में पूछा था. शाहरुख ने पूछा था, "मेरे पास नील नितिन मुकेश से एक सवाल है. तुम्हारा नाम है नील नितिन मुकेश, भैया सरनेम कहां पे है? सारे के सारे फर्स्ट नेम हैं." इस पर दर्शकों के बीच बैठे नील ने जवाब दिया था, "मुझे लगता है कि यह सच में मेरे लिए इंसल्ट जैसा है और सही नहीं है. मुझे लगता है कि आपने नहीं देखा है, लेकिन मेरे पिता यहां बैठे हैं. इसके बाद नील ने गुस्से में सैफ और शाहरुख दोनों को शट-अप कहा और सॉरी कहकर बैठ गए थे."