logo-image

Nawab Jafar Mir Abdullah: नवाब जाफर मीर अब्दुल्ला के निधन पर मायावती समेत इन हस्तियों ने जताया शोक, देखें यहां

लखनऊ के मशहूर नवाब और बॉलीवुड की जानी-मानी हस्ती जाफर मीर अब्दुल्ला का  निधन हो गया है.

Updated on: 19 Apr 2023, 12:31 PM

नई दिल्ली:

Celebs Pays Tribute To Jafar Mir Abdullah: लखनऊ के मशहूर नवाब और बॉलीवुड की जानी-मानी हस्ती जाफर मीर अब्दुल्ला का  निधन हो गया है. वो 72 साल के थे और किडनी की बीमारी परेशान चल रहे थे. लखनऊ नवाब के तौर पर ही वो उत्तर प्रदेश की एक बड़ी हस्ती थे. ऐसे में उनके निधन पर फिल्म और राजनीतिक जगत के दिग्गज हस्तियों ने श्रद्धांजलि अर्पित की है. इसमें बसपा सुप्रीमो मायावती भी शामिल हैं. बता दें कि जाफर मीर अब्दुल्ला अपने लखनवी अंदाज के लिए जाने जाते थे. उन्होंने कई मशहूर फिल्मों में अभिनय भी किया था. वो एक सामाजिक कार्यकर्ता भी थे. सोशल मीडिया पर फैंस भी नवाब जाफर को श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं.

बसपा सुप्रीमो और यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने भी नवाब मीर के निधन पर शोक जाहिर किया है. बसपा सुप्रीमो ने ट्वीट कर नवाब को नफासत और नजाकत का जाना-माना चेहरा बताया. 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी उनके निधन पर शोक व्यक्त किया और परिवार के प्रति अपनी संवेदना जाहिर की. 

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा नेता अखिलेश यादव ने भी लखनऊ नवाब को श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट किया था. 

सोशल मीडिया पर फैंस ट्वीटकर लखनऊ नवाब के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं. 

उत्तर प्रदेश के लीडर शिवपाल यादव ने भी मीर जाफर को याद करते हुए उनके देहांत को एक युग के अंत होने जैसा बताया. साथ में उन्होंने लखनऊ नवाब की विरासत का सबसे चमकता सितारा भी कहा. 

मीर जाफर अब्दुल्ला ने बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म उमराव जान, गदर और  इशकज़ादे समेत तमाम फिल्मों में योगदान दिया था. इसके अलावा वो कला और संस्कृति से जुड़े कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते थे. उन्हें 2016 में यश भारती सम्मान से सम्मानित किया गया था.

नवाब जाफर मीर अब्दुल्लाह की 100 साल पुरानी हवेली शीशमहल काफी सुर्खियों में रहती थी. इसके एक कमरे में दुर्लभ सामानों को सहेजकर रखा हुआ था. इन सामानों को देखने के लिए न सिर्फ हिंदुस्तान की सरजमीं से ही नहीं बल्कि विदेशों से भी बड़ी संख्या में पर्यटक आते हैं.