logo-image

National Cinema Day: सिर्फ 99 रुपए में बिकेंगी सिनेमाघरों में टिकटें, इन फिल्मों को मिलेगा फाएदा 

National Cinema Day: नेशनल सिनेमा डे है. जहां देश के कई सिनेमाघरों में फिल्मों के टिकट 99 रुपये में उपलब्ध होंगे और ऐसा लगता है कि टिकट की कीमतों में गिरावट का फायदा फिल्म 'मिशन रानीगंज', 'फुकरे 3', 'धक धक' जैसी फिल्मों को मिलेगा.

Updated on: 13 Oct 2023, 09:48 AM

New Delhi:

National Cinema Day: 14 अक्टूबर को इस साल का नेशनल सिनेमा डे (National Cinema Day) है. जहां देश के कई सिनेमाघरों में फिल्मों के टिकट 99 रुपये में उपलब्ध होंगे और ऐसा लगता है कि टिकट की कीमतों में गिरावट का फायदा फिल्म 'मिशन रानीगंज', 'फुकरे 3', 'धक धक' जैसी फिल्मों को मिलेगा. 'फुकरे 3' पिछले 15 दिनों से सिनेमाघरों में शानदार परफॉर्मेंस कर रही है, टिकट की कीमतों में गिरावट से अक्षय कुमार-स्टारर फिल्म 'मिशन रानीगंज' को मदद मिल सकती है.

अक्षय कुमार की फिल्म 6 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई और इंडस्ट्री ट्रैकर सैकनिलक के अनुसार, एक हफ्ते तक सिनेमाघरों में रहने के बाद, फिल्म अब तक केवल 18.25 करोड़ रुपये ही कमा पाई है. गुरुवार को, जो सिनेमाघरों में अपने सातवें दिन था, टीनू सुरेश देसाई की फिल्म ने 1.3 करोड़ रुपये कमाए. 'मिशन रानीगंज' (Mission Raniganj) की बॉक्स ऑफिस रिएक्शन अब तक ठंडी रही है और अक्षय कुमार ने हाल ही में एक इंटरव्यू में फिल्म के प्रति दर्शकों के रिएक्शन्स को संबोधित किया लेकिन यह भी कहा कि यह उनके करियर की अब तक की बेस्ट फिल्मों में से एक थी.

“यह एक बिजनेस फिल्म नहीं है. जितनी कमाई होनी चाहिए थी उतनी नहीं हो पाई है. लेकिन, मैं यह जानते हुए यहां आया हूं कि फिल्म ने अच्छा परफॉर्मेंस नहीं किया है, फिल्म का मालिक बनने के लिए- और मैंने अब तक लगभग 150 फिल्में की हैं और कहता हूं कि यह मेरी बेस्ट फिल्मों में से एक है.”

यह भी पढ़ें - Asian Academy Creative Awards: 'दहाड़' के लिए विजय वर्मा को मिला बेस्ट एक्टर अवार्ड, लिखा स्पेशल नोट

दूसरी ओर, फुकरे 3, जो 15 दिनों से सिनेमाघरों में है, ने बॉक्स ऑफिस पर मजबूत शुरुआत की और अपने शुरुआती दिन में 8.82 करोड़ रुपये कमाए. थिएटर में 15 दिनों के बाद फिल्म ने डोमेस्टिक मार्केट में 81.24 करोड़ रुपये की कमाई की है. 15वें दिन फिल्म ने 1 करोड़ रुपये की कमाई की. ऐसा प्रतीत होता है कि 13 अक्टूबर को टिकट की कीमतों में गिरावट से इसके तीसरे वीकेंड से पहले इसके कलेक्शन में वृद्धि हो सकती है. मेकर्स के अनुसार, नेशनल सिनेमा डे पर फिल्म पहले ही 1 लाख से अधिक टिकट बेच चुकी है. शुक्रवार को कोई बड़ी रिलीज़ नहीं होने के कारण, 'फुकरे 3' को फिर से एक बड़ा वीकेंड मिल सकता है. 'फुकरे 3' का वर्ल्डवाइड ग्रॉस कलेक्शन फिलहाल 107.7 करोड़ रुपये है.