logo-image

Mission Raniganj: क्या इस बार अक्षय की फिल्म मार पाएगी बाजी, जानें कहानी में कितना है दम

Mission Raniganj: अक्षय कुमार और परिणीति चोपड़ा-स्टारर फिल्म 'मिशन रानीगंज: द ग्रेट भारत रेस्क्यू' आज सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है. आज फिल्म की रिलीज के पहले दिन चलिए जानते हैं कि दर्शक फिल्म को कैसा रिव्यू दे रहे हैं.

Updated on: 06 Oct 2023, 04:04 PM

New Delhi:

Mission Raniganj Review: अक्षय कुमार और परिणीति चोपड़ा-स्टारर रेस्क्यू-थ्रिलर फिल्म 'मिशन रानीगंज: द ग्रेट भारत रेस्क्यू' आज सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है. टीनू सुरेश देसाई द्वारा निर्देशित, यह फिल्म वास्तविक जीवन के नायक जसवंत सिंह गिल पर आधारित है, जिन्होंने नवंबर 1989 में रानीगंज में बाढ़ वाली कोयला खदान में फंसे 65 माइनर्स को बचाने के लिए अपनी जान जोखिम में डाल दी थी. सेल्फी के बाद यह फिल्म अक्षय की इस साल रिलीज होने वाली तीसरी फिल्म है. 'ओह माई गॉड 2' (ओएमजी 2) और भूमि पेडनेकर और शहनाज गिल की 'थैंक यू फॉर कमिंग' और हॉरर फिल्म, 'द एक्सोरसिस्ट: बिलीवर' सहित नई रिलीज के खिलाफ बॉक्स ऑफिस पर कड़ी टक्कर का सामना कर रही है. 

मिशन रानीगंज का प्लॉट
फिल्म की कहानी आईआईटी धनबाद से ग्रैजुएट खनन इंजीनियर जसवंत सिंह गिल के इर्द-गिर्द घूमती है, जिन्होंने 1989 में पश्चिम बंगाल में रानीगंज कोलफील्ड्स के ढहने के दौरान 65 खदान श्रमिकों को बचाया था. शुरुआत में फिल्म का नाम कैप्सूल गिल था लेकिन बाद में इसे बदलकर 'द ग्रेट इंडियन रेस्क्यू' कर दिया गया. 

मिशन रानीगंज रिव्यू 
फिल्म ट्रेड एनालिस्ट तरन आदर्श ने ट्विटर पर हैंडल पर मिशन रानीगंज का रिव्यू शेयर किया, "वनवर्डरिव्यू...#मिशनरानीगंज: Impactful
रेटिंग: 5 स्टार जबरदस्त बचाव थ्रिलर जो एक ठोस प्रभाव छोड़ती है... मनोरंजक कथा, रोमांचक पल और लुभावनी एंडिंग, यह एक प्रेरणादायक फिल्म है जो देखने लायक है... #अक्षय कुमार शानदार, #रविकिशन उत्कृष्ट. #मिशनरानीगंजरिव्यू #बीओ पर प्रभाव डालने के लिए स्ट्रॉन्ग जुबान की जरूरत है.

यह भी पढ़ें - Dono Screening: सनी देओल ने अपने दोनों बेटो संग दिया पोज, ये सितारे भी आए नजर 

मिशन रानीगंज की कास्ट
अक्षय कुमार की मुख्य भूमिका वाली इस फिल्म में परिणीति चोपड़ा, कुमुद मिश्रा, रवि किशन, पवन मल्होत्रा, वरुण बडोला, दिब्येंदु भट्टाचार्य और राजेश शर्मा भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं. दिलचस्प बात यह है कि यह फिल्म सुपरहिट फिल्म 'केसरी' (2019) के बाद अक्षय और परिणीति की दूसरी बार साथ में फिल्म होगी.