logo-image

मराठी फिल्म सुमी और राज्य मध्य प्रदेश ने अपने नाम किया राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार

मराठी फिल्म सुमी ने 68वां राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार (National Film Awards) अपने नाम कर लिया है.

Updated on: 30 Sep 2022, 06:08 PM

नई दिल्ली :

मराठी फिल्म सुमी ने 68वां राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार (National Film Awards) अपने नाम कर लिया है. पुरस्कार (National Film Awards) अपने नाम करने के बाद फिल्म के निर्माता हर्षल विनय कामत ने कहा है कि वर्षों से बहुत सारी सार्थक सामग्री रही है. अभिगम्यता सबसे बड़ा कारण है कि यह अब सार्वजनिक डोमेन में क्यों है. क्षेत्रीय सिनेमा जल्द ग्लोबल सिनेमा बनेगा. वैसे फिल्म की बात करें तो फिल्म काफी ज्यादा पसंद की गई थी. और फिल्म की कहानी बाकी फिल्मों से हटकर थी. यही कारण है फिल्म दर्शकों के दिल को छू गई थी.

इसके अलावा फिल्म निर्माता विशाल भारद्वाज को उनकी डॉक्यूमेंट्री फिल्म '1232 केएमएस’ में उनके गीत 'मेरेंगे तो वही जा कर' के लिए सर्वश्रेष्ठ संगीत निर्देशन का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला है. साथ ही राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने मध्य प्रदेश की मंत्री उषा ठाकुर को सर्वाधिक फिल्म अनुकूल राज्य का पुरस्कार प्रदान किया है. 

यह भी जानिए -  फिल्म Bhediya का टीजर हुआ रिलीज, शिकार करते हुए नजर आए Varun Dhawan

आपको बता दें कि राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार (National Film Awards) हर कलाकार के लिए बेहद ही खास होता है, जिसे ये पुरस्कार दिया जाता है. वो खुद में बहुत गौरवान्वित महसूस करता है.  वहीं 68वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार (National Film Awards) के विनर्स को आज सम्मानित किया जा रहा है. आयोजन के दौरान सूचना एवं प्रसारण मंत्री वहां मौजूद रहेंगे. आज के दिन कई साउथ और हिंदी फिल्में पुरस्कार अपने नाम करेंगी. हम आपको विनर्स के बारे में जानकारी अपनी खबर के जरिए देंगे. वहीं कुछ रिपोर्ट से पता चला है कि इस बार साउथ फिल्मों का बोलबाला रहेगा.  बता दें, इसी आयोजन में दिग्गज अदाकारा आशा पारेख को भी 'दादा साहेब फाल्के' अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा.