logo-image

Monalisa Birthday : कभी 120 रुपये के लिए होटल में काम करती थीं मोनालिसा, आज हैं भोजपुरी इंडस्ट्री की स्टार

भोजपुरी एक्ट्रेस मोनालिसा आज अपना 41वां जन्मदिन मना रही हैं. एक्ट्रेस आज भले ही एक सफल जिंदगी एन्जॉय कर रही हों, लेकिन एक समय उन्होंने एक होटल में भी काम किया था।

Updated on: 21 Nov 2023, 06:51 AM

नई दिल्ली:

भोजपुरी एक्ट्रेस मोनालिसा आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. उन्होंने इंडस्ट्री में कई फिल्मों में काम किया है, वहीं वह भोजपुरी इंडस्ट्री के सबसे सफल चेहरों में से एक हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि सफलता की इस ऊंचाई तक पहुंचने के लिए मोनालिसा को कितनी मेहनत करनी पड़ी?  वह भोजपुरी सिनेमा के साथ-साथ कई टीवी सीरियल और अन्य क्षेत्रीय भाषाओं की फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं. उन्होंने हिंदी, भोजपुरी, मराठी और बंगाली भाषाओं में भी कई फिल्में की हैं.

मोनालिसा अपना 41वां जन्मदिन मना रहीं 

मोनालिसा आज अपना 41वां जन्मदिन मना रही हैं. इस मौके पर आइए जानते हैं एक्ट्रेस की जिंदगी से जुड़े संघर्षों के बारे में. मोनालिसा का ऑफिशियल नाम अंतरा बिस्वास है, जिनका जन्म 21 नवंबर 1982 को एक बंगाली हिंदू परिवार में हुआ था. एक्ट्रेस ने कोलकाता के एल्गिन रोड में जूलियन डे स्कूल में पढ़ाई की. एक्ट्रेस एक टीवी सीरीयल में काम करती थी. वहीं उन्होंने संस्कृत में बीए की डिग्री हासिल की है.

यह भी पढ़ें- कैटरीना कैफ ने की विराट कोहली-अनुष्का शर्मा की तारीफ, कहा- एक-दूसरे का सपोर्ट सिस्टम...

मोनालिसा ने कई लॉग्वेज में फिल्में की 

मोनालिसा ने कई भोजपुरी, बंगाली, उड़िया, कन्नड़, तेलुगु, कन्नड़ और हिंदी फिल्मों में काम किया है.  भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले मोनालिसा को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा. घर की आर्थिक स्थिति ठीक न होने के कारण एक्ट्रेस ने कोलकाता के कई रेस्टोरेंट और होटलों में 'गेस्ट रिलेशंस एग्जीक्यूटिव' के तौर पर काम किया है.

मोनालिसा ने किया पिता के लिए होटल में काम

उनके पिता को बिजनेस में काफी घाटा हुआ था, मोनालिसा घर की आर्थिक तंगी बर्दाश्त नहीं कर पाईं और उन्होंने परिवार की मदद करने का फैसला किया. बस घर की इसी जिम्मेदारी को ध्यान में रखते हुए मोनालिसा ने एक होटल में काम करना शुरू कर दिया. 

यह भी पढ़ें- आर माधवन ने इन फिल्मों को लेकर जताया अफसोस, कहा- ये नींद में चलने जैसा था

मोनालिसा ने अपने करियर की शुरुआत कई उड़िया म्यूजिक वीडियो में काम करके की थी. वह उड़िया फिल्म हमाम फी एम्स्टर्डम साल 1998 और जय श्रीराम 1999 का भी हिस्सा रही हैं. मोनालिसा ने हिंदी फिल्मों में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत हिंदी फिल्म जयते में 'आरती' नाम की लड़की की छोटी सी भूमिका से की थी. इसके बाद वह दमन गाने में नजर आईं. 

यह भी पढ़ें-  Miss Universe 2023 : मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने वाली शेन्निस पलासियोस ने किया अपने देश के लिए कमाल, देखें VIDEO