logo-image

B'day Special : Ashutosh Rana को गुरु ने दी ऐसी नसीहत, और चमक उठी उनकी किस्मत

आशुतोष राणा की बेहतरीन एक्टिंग से तो हर कोई वाकिफ है. वो आज भी अपनी एक्टिंग से किरदारों को जिंदा कर देते हैं.

Updated on: 10 Nov 2022, 07:05 AM

highlights

  • 10 नवम्बर को है आशुतोष राणा का जन्मदिन
  • गुरु के आदेश पर चुनी फिल्मों की राह
  • महेश भट्ट ने की थी बेइज्जती!
  • फिर ऐसे बने गजब के कलाकार

नई दिल्ली:

आशुतोष राणा की बेहतरीन एक्टिंग से तो हर कोई वाकिफ है. वो आज भी अपनी एक्टिंग से किरदारों को जिंदा कर देते हैं. वहीं, उनकी वर्तनी लोगों को उनका कायल बना देती है. आपको बता दें कि आशुतोष आज जिस मुकाम पर हैं, इसका कुछ श्रेय उनके गुरु को भी जाता है. ऐसा इसलिए क्योंकि उनकी ही नसीहत पर राणा एक्टर बनने निकले. लेकिन उनकी राह आसान नहीं रही. बल्कि रास्ते में कई मुश्किलें आयी, एक्टर को लोगों का गुस्सा और बेइज्जती तक सहनी पड़ी. लेकिन आखिरकार उन्होंने खुद को साबित कर दिया. आज हम उनकी जिंदगी के उन पन्नों पर नजर डालने वाले हैं, जिसमें उनके संघर्ष की कहानी दर्ज है.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ashutosh Rana (@ashutosh_ramnarayan)

जब गुरु ने दी ये सलाह

गौरतलब है कि एक्टर 10 नवम्बर,1967 को मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर में जन्मे थे. उन्होंने अपने कॉलेज के दिनों में एलएलबी कर वकालत करने का सोचा था. लेकिन विधि का विधान तो कलाकार बनने का था. ऐसे में उनके गुरु का आदेश आया कि उन्हें फिल्म इंडस्ट्री जाना चाहिए और अपनी किस्मत आजमानी चाहिए. एक्टर भी अपना झोला उठाए गुरु के आदेश और मनोबल के साथ निकल पड़े. आदेश में महेश भट्ट से मिलना भी शामिल था. आशुतोष ने बिल्कुल वैसा ही किया, लेकिन यहां उन्हें निराशा के सिवा कुछ नहीं मिला. वह फिल्ममेकर से मिले, तो उन्होंने तुरंत आगे बढ़कर उनके पांव छूए. लेकिन ये बात उन्हें नागवार गुजरी. ऐसे में वो तुरंत भड़क उठे और एक्टर को अंदर एंट्री देने की वजह से वहां मौजूद लोगों पर गुस्सा हो गए. क्योंकि कोई भी उनका पैर छूए, ये भट्ट को पसंद नहीं था. 

ऐसे मिला एक्टिंग का मौका

महेश भट्ट का ये व्यवहार आशुतोष राणा के मनोबल में रत्ती भर भी कमी न ला सका. वो जब भी महेश भट्ट से मिलते, तुरंत उनके पांव छू लेते. हालांकि, महेश को ऐसा करना पसंद नहीं था, लेकिन उनमें कोई बदलाव न देख उन्होंने कुछ बोलना छोड़ दिया. लेकिन मना करने के बावजूद पैर छूने की वजह के बारे में जानने के लिए उनके मन में कौतूहल जरूर थी. फिर क्या था, एक दिन उन्होंने आशुतोष से पूछ ही लिया. जिसके जवाब में उन्होंने कहा कि क्योंकि बड़ों के पैर छूना उनके संस्कार में है, इसलिए वो ऐसा करते हैं. इतना सुनते ही महेश भट्ट ने आशुतोष को गले से लगाया. फिर बाद में इसी तरह उन्हें टीवी सीरियल 'स्वाभिमान' में एक गुंडे के किरदार के लिए कास्ट कर लिया गया. 

फिल्मों जैसी लव स्टोरी

आपको बता दें कि एक्टर अभी तक 30 से ज्यादा फिल्मों और टीवी सीरियल्स में नजर आ चुके हैं. वहीं, बात उनकी पर्सनल लाइफ की करें, तो उन्होंने 'हम आपके हैं कौन' फेम रेणुका साहणे से ब्याह रचाया है. दोनों की लव स्टोरी तो जगजाहिर है, तो किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है. दोनों के बीच की केमिस्ट्री उस दौरान देखी जा सकती है, जब वे दोनों किसी पब्लिक इवेंट में स्पॉट होते हैं.