logo-image

Kangana Ranaut on Feminism: Fake Feminism पर कंगना रनौत ने किया नीना गुप्ता को सपोर्ट, बोलीं- हमें मर्दों की जरूरत है

हाल ही में एक्ट्रेस नीना गुप्ता ने फिमिनिजम के ऊपर एक इंटरव्यू दिया था,जो अब सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है. इस इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कई चौंकाने वाले खुलासे किए और फिमिनिजम के बारे में अपने विचारों को रखा.

Updated on: 01 Dec 2023, 02:13 PM

New Delhi:

Kangana Ranaut Support Neena Gupta on Feminism: दिग्गज एक्ट्रेस नीना गुप्ता को कौन नहीं जानता. एक्ट्रेस ने इतने सालो में बॉलीवुड को कई सारी हिट फिल्में दी हैं. नीना गुप्ता देश भर में कई महिलाओं को इंस्पायर करती हैं. हाल ही में एक्ट्रेस ने फिमिनिजम के ऊपर एक इंटरव्यू दिया था,जो अब सोशल मीडिया  पर बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है. इस इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कई चौंकाने वाले खुलासे किए और फिमिनिजम के बारे में अपने विचारों को रखा. इन सब में हैरान करने वाली बात तो यह है कि, कंट्रोवर्शियल एक्ट्रेस नीना गुप्ता उनके सपोर्ट में नजर आईं.  नीना गुप्ता ने Feminism को 'फालतू' करार दिया और कहा कि इस पर विश्वास करना जरूरी नहीं है. इस बयान पर विवाद खड़ा हो गया और कई लोगों ने नीना की आलोचना की. बयान के वायरल होने के कुछ दिनों बाद, कंगना नीना के सपोर्ट मे आगे आईं. अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज पर, कंगना ने नीना के बयान पर अपना रिएक्शन दिया और सवाल उठाया. 

सोशल मीडिया पर कंगना ने किया नीना गुप्ता को सपोर्ट

कंगना ने अपनी इंस्टा स्टोरी पर लिखा  “मुझे नहीं पता कि नीना जी ने जो कहा उस पर इतनी तीखे रिएक्शन क्यों आए, पुरुष और महिला कभी एक जैसे नहीं हो सकते, वे हर स्टेड पर साफ तौर पर अलग हैं, क्या वे एक जैसे हैं? स्त्री और पुरुष को भूल जाइए, कोई भी एक नहीं है, हममें से हर एक विकास के एक अलग स्तर पर है, इसीलिए हमारे पास भगवान, गुरु, वरिष्ठ, माता-पिता या यहां तक ​​कि मालिक भी हैं. कुछ के पास अधिक अनुभव है या कुछ असल में अधिक विकसित हैं लेकिन हम किसी भी स्टेज पर एकृ-जैसे नहीं हैं.”

Feminism को लेकर ये राय रखती हैं कंगना रनौत 

कंगना ने आगे कहा, “क्या हमें एक आदमी की ज़रूरत है? जैसे एक आदमी को एक स्त्री की जरूरत होती है, मेरी मां का जीवन बहुत दुखदायी होता अगर उन्हें मेरे पिता के बिना अकेले रहना पड़ता, और मेरे पिता का उनके बिना कोई जीवन नहीं होता, मुझे नहीं पता कि क्या यह पूरी तरह से शर्मनाक है!! क्या पुरुषों के पास यह बेहतर है? जाहिर है कि उनका महीने के सातों दिन खून नहीं बहता है. लड़के हर जगह अनसेफ नहीं हैं, यहां तक ​​कि अपने घरों या खुली सड़कों पर भी, आओ बेशक उनके पास यह बेहतर है, महिलाओं के लिए यह आसान नहीं है, खासकर युवा महिलाओं के लिए, कृपया दिखावा करना बंद करें.'' 

यह भी पढ़ें - Shah Rukh Khan Video: सुपरस्टार होके भी जमीन से जुड़े हुए हैं SRK, ये वीडियो देख हो जाएगा यकीन 

नीना गुप्ता ने Feminism के बारे में क्या कहा?

रणवीर इलाहाबादिया के साथ उनके पॉडकास्ट पर बात करते हुए नीना ने कहा कि इस विचार पर विश्वास करना जरूरी नहीं है कि महिलाएं और पुरुष समान हैं. "मैं कहना चाहती हूं कि 'फालतू नारीवाद' (बेकार नारीवाद) या इस विचार पर विश्वास करना जरूरी नहीं है कि 'महिलाएं पुरुषों के बराबर हैं'. इसके बजाय, Financial Independence हासिल करने और अपने काम पर ध्यान देने पर ध्यान दें. अगर आप एक हाउसवाइफ हैं, तो इसे गलत नजर से न देखें; यह एक महत्वपूर्ण भूमिका है. अपना आत्म-सम्मान बढ़ाएँ और खुद को छोटा समझने से बचें. यही मुख्य संदेश है जो मैं बताना चाहता हूं. इसके अलावा, पुरुष और महिलाएं समान नहीं हैं. जिस दिन पुरुष गर्भवती होने लगेंगे, उस दिन हम बराबर हो जायेंगे.”