logo-image

Justin Bieber: फैन ने सिंगर पर लगाया था आरोप 'मेरे बच्चे का बाप है जस्टिन बीबर'

जस्टिन बीबर (Justin bieber) का जन्म 1 मार्च 1994 को कनाडा के लंदन में हुआ था. जस्टिन बीबर एक पॉपुलर सिंगर है, बहुत कम उम्र में उन्होंने शोहरत हासिल कर ली है.

Updated on: 01 Mar 2023, 09:07 AM

मुंबई :

जस्टिन बीबर (Justin bieber) का जन्म 1 मार्च 1994 को कनाडा के लंदन में हुआ था. जस्टिन बीबर एक पॉपुलर सिंगर हैं, बहुत कम उम्र में उन्होंने शोहरत हासिल कर ली है. जस्टिन 12 साल की उम्र से गाना गा रहे हैं. जस्टिन बीबर के आज इतन बड़ा सुपरस्टार बनने के पीछे उनकी मां का बहुत बड़ा हाथ है. जस्टिन YouTube पर गाते हुए अपने वीडियो पोस्ट करने वाले कई लोगों में से एक थे. उनकी मां नियमित रूप से उनके ने-यो या क्रिस ब्राउन द्वारा कवर किए गए गीतों को रिकॉर्ड करती थीं, इसके बाद उन्हें रिकॉर्ड कार्यकारी स्कूटर बर्न द्वारा मान्यता प्राप्त हुई. 

वहीं बर्न ने बीबर को 13 साल की उम्र में सिंगिंग कॉन्ट्रेक्ट की पेशकश की, लेकिन बीबर की मां, पैटी मेलेट बर्न के यहूदी धर्म के कारण बीबर को सिंगिंग कॉन्ट्रेक्ट दिलवाने के लिए तैयार नहीं हुई. रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह प्रार्थना करना याद करती है, "भगवान, मैंने उसे तुम्हें दिया. आप मुझे एक ईसाई व्यक्ति, एक ईसाई लेबल भेज सकते हैं! …आप नहीं चाहते कि यह यहूदी बच्चा जस्टिन का आदमी हो, है ना?”हालांकि चर्च के बुजुर्गों ने जब जस्टिन का मां का उत्साह बढ़ाया और समझाया तो उन्होंने अपने बेटे को  ब्रेन के साथ डेमो टेप रिकॉर्ड करने की अनुमति दे दी. जस्टिन बीबर ने अपने करियर में लव यूआरसेल्फ, बेबी, घोस्ट, बेबी, लव मी, स्टे जैसे कई मशहूर गाने तैयार किए हैं. 

ये भी पढ़ें-Hong Kong Murder Case: रेफ्रिजरेटर में मिला एक्ट्रेस का शव, पति और ससुराल वाले हिरासत में

आर्किटेक्ट बनना चाहते थे जस्टिन

अब तक के सबसे लोकप्रिय आर्टिस्ट में से एक होने के अलावा, जस्टिन के अंदर कई सारी प्रतिभाएं हैं, उन्होंने अपनी दो म्यूजिक कार्यक्रम फिल्मों का भी निर्माण किया है.  जस्टिन बीबर, नेवर से नेवर और जस्टिन बीबर का विश्वास, और उन्होंने अपनी 2020 की डॉक्यू-सीरीज़, सीज़न के लिए कार्यकारी निर्माता के रूप में काम किया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, जस्टिन आर्किटेक्ट बनना चाहते थे. उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनका सपना इमारतों को डिजाइन करना है,  क्योंकि उन्हें "ड्राइंग बहुत पसंद थी, इसलिए वो आर्किटेक्ट बनना चाहते थे.

जस्टिन लड़कियों के बीच में भी काफी फेमस थे.  जस्टिन के गर्लफ्रेंड लिस्ट की अगर बात की जाए तो  उन्होंने केंडल जेनर, एड्रियाना लीमा, कर्टनी कार्दशियन और कई अन्य को डेट किया है. जस्टिन बीबर की अच्छी खासी फैन-फॉलोइिंग है, यहां तक ​​कि उनके एक फैन ने उनपर गंभीर आरोप लगाया था, जिसने दावा किया किया था कि वह उसके 3 महीने के बेटे का पिता था! तत्कालीन 20 साल की महिला ने सिंगर के खिलाफ पेटर्निटी लॉसूट दायर किया, जिसमें दावा किया गया कि वह 2010 में जस्टिन के साथ उनके एक संगीत कार्यक्रम में बैकस्टेज सोई थी. जस्टिन ने डीएनए परीक्षण में भाग लिया और पूरा मामला एक बंद किताब बन गया.