logo-image

Rani Mukerji Birthday: करोड़ों कमाती हैं यशराज फिल्म्स की मालकिन रानी मुखर्जी, यहां जानें टोटल नेट वर्थ

Happy Birthday Rani Mukerji: आज बॉलीवुड एक्ट्रेस रानी मुखर्जी अपना 46वा जन्मदिन मना रही हैं. इस खास मौके पर जानिए एक्ट्रेस की टोटल नेट वर्थ.

Updated on: 21 Mar 2024, 09:37 AM

New Delhi:

Happy Birthday Rani Mukerji: भारतीय मनोरंजन इंडस्ट्री में रानी मुखर्जी का योगदान सराहनीय रहा है. अपने नाम पर कई फैंस के साथ, एक्ट्रेस न केवल लगभग तीन दशकों तक शोबिज़ की दुनिया में पॉपुलर बनी रहने में कामयाब रही, बल्कि एक ऐसी छाप छोड़ी जिसे आने वाले कई सालों तक भूला नहीं जा सकता है. मोस्ट टैलेंटेड एक्ट्रेस ने बहुत लंबा सफर तय किया है और आज एक्ट्रेस अपना जन्मदिन मना रही हैं,  इस साल वह 46 साल की हो गई हैं. आज उनके जन्मदिन के मौके पर चलिए जानते हैं एक्ट्रेस के बारे में कुछ खास बातें. 

एक फिल्म के लिए लेते हैं इतनी फीस 
रानी मुखर्जी ने 1997 की फिल्म राजा की आएगी बारात से अपनी सफल शुरुआत की, जो बॉक्स ऑफिस पर काफी सफल रही. इसके बाद वह ज्यादातर फिल्म निर्माताओं की प्रमुख पसंद बन गईं और उन्होंने अपने दशक की कुछ सबसे पॉपुलर फिल्में दीं. अक्सर 'बॉलीवुड की रानी' के रूप में सम्मानित की जाने वाली रानी की कुल संपत्ति लगभग 25 मिलियन डॉलर है, जो कि रु. 206 करोड़ है. वह कथित तौर पर लगभग रु. 7 करोड़ प्रति फिल्म है. वह कई टॉप ब्रांड एंडोर्समेंट का भी हिस्सा रही हैं, जिसके लिए वह करोड़ों की फीस लेती हैं.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rani Mukerji (@ranians_rmli)

हालाँकि उन्होंने आदित्य चोपड़ा से शादी की है, जो प्रतिष्ठित यशराज फिल्म्स प्रोडक्शन हाउस के सीईओ हैं, लेकिन इसने उन्हें अपनी व्यक्तिगत पहचान बनाने से नहीं रोका है. उनके पास मुंबई के पॉश इलाके जुहू में एक भव्य अपार्टमेंट है, जिसकी कीमत रु. 30 करोड़ है. वह एक शानदार ऑडी A8L W12 कार की भी मालिक हैं, जिसकी कीमत लगभग रु. 2 करोड़. इसके अलावा, उनके पास रुपये की कीमत वाली काले चमड़े की जैकेट जैसी लक्जरी जीवनशैली की वस्तुएं भी हैं. 1.30 लाख रुपये मूल्य का डोल्से और गब्बाना ब्रांड का एक बैग. 50K और एक गुच्ची पोशाक जिसकी कीमत रु. दूसरों के बीच 4 लाख.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rani Mukerji (@ranians_rmli)

आदित्य चोपड़ा और रानी मुखर्जी की कुल संपत्ति
रानी मुखर्जी और आदित्य चोपड़ा हर तरह से एक पावर कपल हैं और इसमें कोई दो राय नहीं है. वे दोनों प्रतिष्ठित फिल्मी परिवारों से हैं और उन्होंने सच्ची मेहनत और समर्पण से अपनी अलग पहचान बनाई है. इसके अलावा, व्यक्तिगत रूप से सफल सार्वजनिक शख्सियत होने के बावजूद, इस जोड़ी ने कभी भी अपने बीच अहंकार का टकराव या पहचान के टकराव के मुद्दे पैदा नहीं होने दिए. उनकी पर्सनल प्रॉपर्टी और उपलब्धियों को मिलाकर, दोनों की कुल शुद्ध संपत्ति रु 6710 करोड़ है.