logo-image

Happy Birthday Disha Vakani: एक महीना का इतना कमा लेती हैं तारक मेहता की दयाबेन, देवदास में भी आई थी नजर

दिशा वकानी ने 1997 में कमसिन: द अनटाइटल्ड से बॉलीवुड में डेब्यू किया, उसके बाद उन्होंने कई टीवी सीरियल और फिल्मों में भी काम किया.

Updated on: 17 Aug 2023, 08:01 AM

नई दिल्ली:

भारतीय टेलीविजन और फिल्म एक्ट्रेस, दिशा वकानी (Happy Birthday Disha Vakani) एक जानी मानी एक्ट्रेस है, दिशा सबसे ज्यादा देखे जाने वाले कॉमेडियन शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा में दया जेठालाल गड़ा की भूमिका के लिए लोकप्रिय हैं. उनका किरदार सभी की बेहद पसंद हैं, खासकर उनके बोलने का स्टाइल सबको बेहद पसंद हैं और वह अपनी एक्टिंग की वजह से दूर-दूर तक लोकप्रिय हैं. एक्ट्रेस अपनी अविश्वसनीय टैलेंट का प्रदर्शन करती है क्योंकि वह लगातार अपने शानदार प्रदर्शन से कई लोगों का दिल जीत रही है. आज दिशा वकानी का जन्मदिन है. 

वकानी ने मुख्य एक्ट्रेस के रूप में 1997 में कमसिन: द अनटाइटल्ड से बॉलीवुड में डेब्यू किया, इसके बाद 1999 में पांडडू लीलू ने रंग रातो और फूल और आग से शुरुआत की. उन्होंने 2002 में संजय लीला बंसाली द्वारा निर्देशित फिल्म देवदास में सखी के रूप में भी काम किया. बाद में वकानी को मंगल पांडे: द राइजिंग, जाना… में दिखाया गया. लेट्स फ़ॉल इन लव, जोधा अकबर और लव स्टोरी 2050 में काम किया है.

 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Disha Vakani🔵 (@dishavakani_official17)

 'खिचड़ी में भी आईं नजर'

बताया गया है कि दिशा वकानी (Happy Birthday Disha Vakani) तारक मेहता का उल्टा चश्मा (Taarak Mehta Ka Ooltah Chasmah) के लिए प्रति एपिसोड 1.50 लाख रुपये चार्ज करती थीं, जबकि उनकी कुल संपत्ति 37 करोड़ रुपये है. दिशा वकानी को नाटक देखना, पढ़ना, जर्नी करना और तैराकी करना पसंद है. उनका मानना ​​है कि ये सभी एक्टिवीटि उन्हें प्रोडयूक्टिव बनाए रखती हैं. “तारक मेहता का उल्टा चश्मा” के अलावा, वह एक अन्य कॉमेडी धारावाहिक “खिचड़ी” में शानदार एक्टिंग करने के लिए भी जानी जाती हैं. साथ ही दिशा के माता-पिता भी तारक मेहता का उल्टा चश्मा का हिस्सा थे. उन्होंने एक शो में चंपकलाल गड़ा (मौजी और उनकी पत्नी) के रिश्तेदारों की भूमिका निभाई.  उन्होंने तारक मेहता का उल्टा चश्मा के लिए दो बार कॉमिक रोल में बेस्ट एक्ट्रेस का पुरस्कार जीता. सबसे पसंदीदा एक्ट्रेस ने कई गुजराती नाटकों में भी काम किया, जिसके लिए उन्हें काफी पहचान मिली है.