logo-image

B'Day : गायक Adnan Sami ने इस तरह किया था अपना वजन कम, जानकर दातों तले उंगलिया दबाएंगे आप

अदनान सामी (Adnan Sami) अपने बढ़ते वजन और घटते वजन को लेकर खूब खबरों में रहे हैं. उन्हें वजन की वजह से काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था.

Updated on: 15 Aug 2022, 10:07 AM

नई दिल्ली :

बॉलीवुड के पॉपुलर सिंगर अदनान सामी (Adnan Sami) ने आज देश भर में अपने गाने के बदौलत पहचान बना ली है. आज उनके चाहने वालों और उनके परिवार वालों के लिए के लिए बेहद ही खास दिन है. दरअसल, आज गायक का जन्मदिन है. उन्हें हर कोई जन्मदिन की बधाई देते हुए नजर आ रहा है. वहीं आज उनके बारें में हम कुछ ऐसी बातें शेयर करेंगे, जिसे सुनकर आपको हैरानी होगी. अदनान सामी 35 से ज्यादा म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट्स बजा लेते हैं, जो कि आम बात नहीं है. उन्हें गानों के अलावा भी कई सारे काम आते हैं, जैसे उन्हें पियानो बजाने में महारत हासिल है. 

यह भी जानिए -  दबंग 3 में अपनी एक्टिंग का दम दिखा चुके इस एक्टर का बॉर्डर फिल्म देखकर हुआ था ऐसा हाल

आपको बता दें कि अदनान सामी अपने बढ़ते वजन और घटते वजन को लेकर खूब खबरों में रहे हैं. उन्हें वजन की वजह से काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था. खबर यहां तक आई थी कि उनकी शादी टूटने का मुख्य कारण ये भी माना जाता था. गायक ने  4-4 शादियां की थीं लेकिन इनकी पिछली 3 शादियां पांच साल भी नहीं टिक सकी थीं. उनके वजन को लेकर डॉक्टर ने ये तक कह दिया था कि अगर वो वजन नहीं कम करते हैं तो उनकी जान भी जा सकती है.

इसी के चलते उन्होंने अपने उपर काफी मेहनत की और लोगों के लिए एक उदाहरण भी पेश किया कि अगर कुछ करने की चाह है तो आप जिंदगी में कुछ भी कर सकते हैं. बता दें कि सिंगर ने 15 महीने के भीतर ही बिना किसी सर्जरी के 165 किलो वज़न कम कर लिया था. एक बार एक इंटरव्यू में अदनान ने बताया था कि उन्होंने वज़न कम करने के लिए अपनी डाइट का विशेष ध्यान रखा था और खाने में प्रोटीन को ज्यादा महत्त्व दिया था.