logo-image

Ayesha Takia B'Day : इस एक्ट्रेस ने सुंदर दिखने के चक्कर में खराब कर लिया था चेहरा, करियर के पीक पर रचाई शादी

आयशा टाकिया (Ayesha Takia) बॉलीवुड की क्यूट एक्ट्रेसेज में से एक हैं. आयशा का जन्म (Ayesha Takia B'Day ) 10 अप्रैल 1986 को मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था. एक्ट्रेस के पिता गुजराती और मां मुस्लिम थीं.

Updated on: 10 Apr 2023, 07:11 AM

नई दिल्ली :

Ayesha Takia Birthday : आयशा टाकिया (Ayesha Takia) बॉलीवुड की क्यूट एक्ट्रेसेज में से एक हैं. उन्होंने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक शानदार फिल्में की हैं. उनकी एक्टिंग और उनके लुक के पीछे लोग एक समय पागल हुआ करते थे. आयशा का जन्म (Ayesha Takia B'Day ) 10 अप्रैल 1986 को मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था. एक्ट्रेस के पिता गुजराती और मां मुस्लिम थीं. आयशा ने कम समय में भारी सफलता अपने नाम कर ली थी. फिल्म इंडस्ट्री में आते ही एक्ट्रेस अपनी खूबसूरती के बदौलत छा गईं. फिल्म 'टार्जन द वंडर कार' से सभी के दिलों में राज करने वाली अदाकारा लंबे समय से फिल्म इंडस्ट्री से दूर हैं. तो चलिए आज उनके जन्मदिन के खास मौके पर जानते हैं, उनसे जुड़ी हुईं कुछ खास बातें.

फिल्म 'वांटेड' से मिली सफलता -

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by 🧿Ayesha Takia Azmi (@ayeshatakia)

आपको बता दें कि आयशा ने फिल्म 'टार्जन द वंडर कार' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. हालांकि उनको बड़े मायने पर सफलता सलमान खान की फिल्म 'वांटेड' से मिली. इसके बाद एक्ट्रेस फिल्म इंडस्ट्री का जाना-माना नाम बन चुकी थीं. इस फिल्म ने उन्हें सलमान की हीरोइन के तौर पर बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों में शामिल कर दिया था. 

करियर के पीक पर रचाई फरहान आजमी संग शादी -

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by 🧿Ayesha Takia Azmi (@ayeshatakia)

करियर के पीक पर आयशा की लाइफ में समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता अबू आजमी के बेटे फरहान आजमी की एंट्री हुई, जिसके बाद वो फिल्म इंडस्ट्री से गायब हो गईं. फरहान आजमी और आयशा टाकिया ने लंबे समय तक एक दूसरे को डेट करने के बाद साल 2005 में अपने रिश्ते को आधिकारिक कर दिया था. इसके बाद साल 2009 में कपल ने शादी कर ली. जानकारी के लिए बता दें कि आयशा हिंदू थीं लेकिन फरहान से शादी करने के बाद उन्होंने खुशी-खुशी धर्म परिवर्तन कर इस्लाम कबूल कर लिया था. आज कपल अपनी लाइफ में काफी खुश है. 

लिप सर्जरी कराना पड़ा भारी - 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by 🧿Ayesha Takia Azmi (@ayeshatakia)

ऐसा कहा जाता है कि आयशा टाकिया ने हॉलीवुड स्टार एंजेलिना जोली की तरह दिखने के चक्कर में अपनी लिप की सर्जरी करवाई थी, लेकिन यह सर्जरी उनपर भारी पड़ गई. वैसे ये बात किसी को नहीं पता है कि एक्ट्रेस ने किससे इंस्पायर होकर सर्जरी करवाई थी, लेकिन ये जरूर पता है कि उनके फैंस को उनका ये बदला हुआ अवतार बिल्कुल नहीं पसंद आया था. लोगों ने उन्हें इसके लिए जमकर ट्रोल भी किया था.