logo-image

The Kashmir Files को नहीं मिला एक भी अवॉर्ड...तो फिल्म फेयर पर फूटा अनुपम खेर का गुस्सा

अनुपम ने गुरुवार को मुंबई में आयोजित फिल्मफेयर अवॉर्ड्स में फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को नकारे जाने के बाद एक तंज भरा ट्वीट किया.

Updated on: 28 Apr 2023, 08:18 PM

नई दिल्ली:

Anupam Kher On Filmfare Award: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर अपनी एक्टिंग और बेबाकी के लिए फेमस हैं. हाल में फिल्म फेयर अवॉर्ड्स को लेकर एक्टर ने नाराजगी जाहिर की है. अनुपम ने गुरुवार को मुंबई में आयोजित फिल्मफेयर अवॉर्ड्स में फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को नकारे जाने के बाद एक तंज भरा ट्वीट किया है. बता दें कि, 'द कश्मीर फाइल्स' को कई कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया था लेकिन फिल्म एक भी अवॉर्ड नहीं जीत पाई. ऐसे में अनुपम ने सस्ते लोग कहकर फिल्म फेयर के खिलाफ अपना गुस्सा जाहिर किया. इस फिल्म में अनुपम खेर ने लीड रोल प्ले किया था. 

सस्ते लोग कहकर किया तंज
फिल्म फेयर अवॉर्ड में द बेस्ट एक्टर के नॉमिनेशन में अनुपम खेर और राजकुमार को नोमिनेट किया गया था. ये अवॉर्ड जजेस और दर्शकों की पसंद से राजकुमार राव ने जीता था. ऐसे में फिल्म कई नोमिनेशन में शामिल होते हुए भी एक अवॉर्ड भी अपने नाम नहीं कर पाई. अनुपम ने शुक्रवार को ट्विटर पर लिखा था: "इज़्ज़त एक महंगा तोहफा है, उसकी उम्मीद सस्ते लोगों से ना करें." उन्होंने इसे हैशटैग 'द कश्मीर फाइल्स' के साथ शेयर किया था. 

फैंस ने भी जताई आपत्ति
एक्टर के इस ट्वीट पर कई फैंस ने फिल्म फेयर को खरी-खोटी भी सुनाई थीं. फैंस ने फिल्म को अवॉर्ड न दिए जाने पर आपत्ति जताते हुए अनुपम को सपोर्ट किया. बता दें कि, फिल्म फेयर में 'द कश्मीर फाइल्स' को सर्वश्रेष्ठ फिल्म, सर्वश्रेष्ठ कहानी सहित 6-7 कैटेगरी में नॉमिनेशन मिले थे. यहां तक की फिल्म मेकर विवेक अग्निहोत्री को सर्वश्रेष्ठ निर्देशक कैटेगरी में भी नाम शामिल किया गया था. फिल्म के एक्टर मिथुन चक्रवर्ती और दर्शन कुमार को भी बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के लिए नॉमिनेट किया गया था.

इससे पहले फिल्म के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने द कश्मीर फाइल्स के लिए किसी भी अवॉर्ड को स्वीकार करने से इनकार किया था. उन्होंने फिल्मफेयर को "अनैतिक और सिनेमा विरोधी पुरस्कार" बताते हुए एक लंबा नोट लिखा था.