logo-image

अमिताभ बच्चन ने Boxer मुहम्मद अली से खाया था पंच, KBC में एक्टर ने सुनाया किस्सा

पिछले एपिसोड में दो गोल्ड मेडलिस्ट निखत जरीन और मीराबाई चानू पहुंचीं थीं. महानायक अमिताभ बच्चन ने दोनों से खूब सारी बातें की और इस दौरान दोनों ने अपने जीवन के कुछ किस्से भी उनके साथ साझा किए.

Updated on: 06 Sep 2022, 12:02 PM

मुंबई:

अमिताभ बच्चन के शो कौन बनेगा करोड़पति का आगाज हो चुका है. वैसे तो उनके शो का हर एपिसोड खास होता है, लेकिन उनका पिछला एपिसोड बहुत ज्यादा खास था. दरअसल पिछले एपिसोड में दो गोल्ड मेडलिस्ट निखत जरीन और मीराबाई चानू पहुंचीं थीं. महानायक अमिताभ बच्चन ने दोनों से खूब सारी बातें की और इस दौरान दोनों ने अपने जीवन के कुछ किस्से भी उनके साथ साझा किए. निखत ने शो में बताया कि बॉक्सर मुहम्मद अली उनके रोल मॉडल हैं. साथ ही उन्होंने शो के दौरान  मुहम्मद अली का सिग्नेचर स्टेप भी किया. ये देखकर शो के होस्ट अमिताभ बच्चन बहुत प्रभावित हुए. जिसके बाद अमिताभ बच्चन ने भी मुहम्मद अली से जुड़ा एक किस्सा शेयर किया.

 उन्होंने बताया, "मैं उनसे एक बार लॉस एंजिल्स, बेवर्ली हिल्स में उनके घर पर मिला हूं. प्रसिद्ध निर्माता-निर्देशक प्रकाश मेहरा जी मुहम्मद अली और मेरे साथ एक फिल्म बनाना चाहते थे और उसके लिए हम उनके घर पर मिले. वह फिल्म कभी नहीं बनी, लेकिन मुझे एक पंच मिला. मेरे पास उसकी एक फोटो है जिसमें वह मेरे चेहरे पर मुक्का मारने के लिए पोज दे रहा है. क्या कमाल के इंसान हैं, ”2016 के एक ट्विटर पोस्ट में, अमिताभ ने अली के साथ एक पुरानी फोटो भी शेयर की थी. उन्होंने ट्वीट किया और लिखा, "'महानतम' मोहम्मद अली के साथ ला में बेवर्ली हिल्स स्थित अपने घर पर.. बहुत मज़ा..मेरे लिए सम्मान और गर्व! वहीं 2016 में अली की मृत्यु के तुरंत बाद, अमिताभ ने एक प्रेस कार्यक्रम में कहा था, “1979 में, मैं बेवर्ली हिल्स में उनके घर गया था.

मुहम्मद अली के वीडियो देखकर सीखा खेल

 वे बहुत ही सरल, जमीन से जुड़े और खुशमिजाज व्यक्ति थे. हालांकि उनकी उपलब्धियां दुनिया भर में मशहूर हैं. प्रकाश मेहरा उस समय एक फिल्म बनाना चाहते थे और वह मुझे उसमें मुहम्मद अली के साथ कास्ट करना चाहते थे. वह फिल्म कभी नहीं बन पाई, लेकिन उनके साथ बिताए पल यादगार हैं.वह सबसे महान व्यक्ति थे और मैं उनके निधन पर बहुत दुखी हूं. वह न केवल रिंग के अंदर बल्कि बाहर भी लड़े.''एपिसोड के दौरान, निखत ने यह भी शेयर किया कि उन्होंने माइक टायसन और मुहम्मद अली के वीडियो देखकर खेल सीखा. उन्होंने कहा, "जब मैंने वीडियो देखना शुरू किया, तो मुझे मुहम्मद अली के खेल का तरीका बहुत पसंद आया.''