logo-image

Amitabh Bachchan Birthday: अमीरी में भी शंहशाह हैं अमिताभ बच्चन, नेटवर्थ के साथ जानें KBC की कमाई

स्टारडम के अलावा अमीरी के मामले में भी अमिताभ शंहशाह हैं. उनकी नेटवर्थ सुनकर आपके पैरों तले जमीन खिसक जाएगी.

Updated on: 11 Oct 2023, 06:45 AM

नई दिल्ली:

Amitabh Bachchan Birthday: बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर अमिताभ बच्चन का आज जन्मदिन है. एक्टर आज पूरे 81 साल के हो गए हैं. अमिताभ को बॉलीवुड का शंहशाह कहा जाता है. उन्होंने अपने चार्म से दर्शकों के दिलों में आज भी खास जगह बनाई हुई है. पिछले 53 सालों से बिग बी बॉलीवुड पर राज कर रहें. किसी फिल्म में उनकी मौजूदगी दर्शकों को खींच लाती है. स्टारडम के अलावा अमीरी के मामले में भी अमिताभ शंहशाह हैं. उनकी नेटवर्थ सुनकर आपके पैरों तले जमीन खिसक जाएगी. बहुत कम लोग ही जानते हैं कि अमिताभ इस उम्र में भी बच्चन परिवार में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले शख्स हैं. 

शानदार अभिनेता और ईमानदार कलाकार अमिताभ बच्चन 80 साल की उम्र में भी फिट हैं. वो जल्द ही टाइगर श्रॉफ की अपकमिंग फिल्म 'गणपत' में दिखाई देंगे. फिल्म से उनका फर्स्ट लुक भी काफी चर्चा में हैं. पर क्या आप जानते हैं कि अमिताभ बच्चन की टोटल कमाई कितनी है? हम बताते हैं कि घर में अमिताभ बच्चन की कमाई सबसे ज्यादा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनकी नेटवर्थ 3,390 करोड़ रुपये है. अमिताभ की एक महीने की कमाई 5 करोड़ रुपये से ज्यादा है. ऐसे में वो सालाना 60 करोड़ तक कमाते हैं. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan)

फिल्मों के अलावा अमिताभ बच्चन टीवी पर भी काफी एक्टिव रहते हैं. वो पिछले 12 सालों से अभी तक क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति' के होस्ट के रूप में जमे हुए हैं. कम लोग ही जानते हैं कि अमिताभ केबीसी के एक एपिसोड के लिए 4 से 5 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan)

प्रॉपर्टी के अलावा अमिताभ बच्चन कई लग्जरी गाड़ियों के मालिक हैं. उनके पास रोल्स रॉयस, बेंटले, मर्सिडीज-बेंज, रेंज रोवर, पोर्श, मिनी कूपर, लेक्सस, ऑडी, बीएमडब्ल्यू और फोर्ड मस्टैंग सहित कई शानदार गाड़ियों का कलेक्शन है. अमिताभ के पास जलसा जैसा आलीशान बंगला भी है जिसकी कीमत 100 करोड़ के करीब है.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan)