logo-image

'अय्यारी' को SC से बड़ी राहत, फिल्म को बैन लगाने की याचिका हुई ख़ारिज

'अय्यारी' को बड़ी राहत देते हुए सुप्रीम कोर्ट ने आदर्श को-ऑपरेटिव सोसायटी के सदस्यों द्वारा फिल्म को बैन करने की याचिका को खारिज कर दिया गया है।

Updated on: 16 Feb 2018, 04:53 PM

नई दिल्ली:

सिद्धार्थ मल्होत्रा, मनोज वाजपेयी की फिल्म 'अय्यारी' को बड़ी राहत देते हुए सुप्रीम कोर्ट ने आदर्श को- ऑपरेटिव सोसायटी के सदस्यों द्वारा फिल्म को बैन करने की याचिका को खारिज कर दिया है।

सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की गई याचिका में कहा गया था कि अय्यारी में सोसायटी को गलत तरीके से दिखाया गया है। इस मामले में दखल देने से इंकार करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि 'अय्यारी' को सेंसर बोर्ड मंजूरी दे चुका है।

इससे पहले सेना हेडक्वार्टर से भी सुझाव लिए गए थे, ऐसे में फिल्म पर बैन लगाने की मांग सही नहीं है।

बता दें कि मुंबई कि आदर्श सोसायटी के सदस्यों ने 'अय्यारी' के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी। याचिका में जिक्र किया गया था कि इस फिल्म के कुछ दृश्यों से सोसायटी में रह रहे लोगों या इससे जुड़े सदस्‍यों की छवि को नुकसान पहुंचेगा।

'अय्यारी' में आदर्श घोटाले का जिक्र किया गया है जिसके चलते सुप्रीम कोर्ट में  सदस्यों ने यचिका दाखिल की थी।

और पढ़ें: पाक में 'पैडमैन' पर बैन, निर्देशक बोले- महिलाओं के लिए यह फ़ैसला अन्यायपूर्ण

पाकिस्तान में बैन हुई अय्यारी

पाकिस्तान के सेंसर बोर्ड नीरज पांडे की फिल्म 'अय्यारी' को रिलीज करने से इंकार कर दिया है। इसकी वजह है फिल्म का भारतीय सेना पर आधारित होना। इससे पहले भी 'एक था टाइगर', 'बेबी', 'नाम शबाना', 'रुस्तम', 'टाइगर जिंदा है' जैसी तमाम फिल्मों को पाकिस्तान में रिलीज नहीं किया गया।

अक्सर देशभक्ति और भारतीय सेना पर आधारित फिल्मों को पाकिस्तान में रिलीज नहीं होने दिया जाता।

फिल्म में मनोज बाजपेयी , सिद्धार्थ मल्होत्रा ,अनुपम खेर, नसीरुद्दीन शाह, रकुल प्रीत सिंह, पूजा चोपड़ा महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं।

फिल्म 16 फरवरी 2018 को देशभर में रिलीज हो चुकी है।

और पढ़ें: पैडमैन: अक्षय कुमार ने सैनिटरी पैड वेंडिंग मशीन लगाई