logo-image

Prominent Candidate Voting: नितिन गडकरी से लेकर अगाथा संगमा तक इन दिग्गजों ने डाले अपने वोट

Prominent Candidate Voting: पहले चरण के मतदान के बीच दिग्गज नेता और अभिनेताओं ने भी किया मताधिकार का इस्तेमाल, जानें किसने कहां से डाला वोट

Updated on: 19 Apr 2024, 11:03 AM

New Delhi:

Prominent Candidate Voting: देश की 18वीं लोकसभा के लिए होने जा रहे चुनाव का पहला चरण जारी है. पहले चरण का मतदान सुबह 7 बजे से शुरू हो गया है. इस दौरान कई दिग्गज नेताओं की साख दांव पर लगी है. बीजेपी के लिए भी यह चरण काफी अहम माना जा रहा है क्योंकि बीजेपी इस बार 400 पार का नारा दिया है. लिहाजा हर चरण से पार्टी को अच्छे वोटों की उम्मीद भी है. इस चरण में भी बीजेपी के कद्दावर नेता, मंत्री और सांसद चुनावी मैदान में हैं. सुबह 7 बजे शुरू हुई वोटिंग के साथ ही मतदाताओं का रुझान भी तेजी से बढ़ता दिख रहा है. हालांकि सूरज की तपिश बढ़ने से पहले दिग्गज नेताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल भी कर दिया. नितिन गडकरी से लेकर बाबा राम देव, सद्गुरु, अगाथा संगमा, अर्जुनसिंह मेघवाल समेत कई दिग्गज नेताओं ने अपने वोट डाले और जीत के दावे भी किए. आइए जानते हैं कि अब तक कितने दिग्गज नेताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया है. 

उत्साह के साथ मना रहे देश का सबसे बड़ा त्योहार
महाराष्ट्र के नागपुर से बीजेपी के केंद्रीय मंत्री और दिग्गज नेता नितिन गडकरी ने भी अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि हम देश के सबसे बड़े त्योहार को पूरे उत्साह के साथ मना रहे हैं. इस दौरान उन्होंने मतदाताओं से भी अपील की कि वह बड़ी संख्या में अपना वोट डालें. 

यह भी पढ़ें - Assembly Election 2024: सिक्किम, अरुणाचल विधानसभा चुनाव के लिए भी आज वोटिंग

दीया कुमारी ने डाला वोट
राजस्थान के जयपुर से राजस्थान की डिप्टी सीएम दीया कुमारी ने भी अपने वोट का इस्तेमाल किया. इस दौरान दीया कुमारी ने कहा कि, हर शख्स इस वक्त पीएम मोदी पर भरोसा करता है. उनके किए हुए काम पर भरोसा करता है. इसी भरोसे के साथ लोग अपना वोट भी डाल रहे हैं और एक बार फिर अच्छा काम करने वालों की जीत होगी. 

बाबा राम देव और बालकृष्ण ने हरिद्वार में किया मतदान
योग गुरु बाबा राम देव और पतंलजि के बालकृष्ण ने भी शुक्रवार को लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के दौरान हरिद्वार के पोलिंग बूथ से अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. 

एनपीपी सांसद अगाथा ने भी डाला वोट
मेघालय से एनपीपी सांसद अगाथा संगमा ने भी अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. उन्होंने कहा कि इस बार लोग बड़ी संख्या में मतदान करेंगे और लोकतंत्र के इस महापर्व में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेंगे. बता दें कि युवा सांसद अगाथा अपना वोट डाले के लिए मतदान की कतार में खड़ी रहीं और अपना नंबर आने पर ही वोट डाला. 

कमल हासन और रजनीकांत ने भी किया मतदान
लोकसभा चुनाव के पहले चरण में तमिलनाडु की सभी 39 सीटों पर मतदान हो रहा है. यही वजह है कि इस दौरान दिग्गजों ने अपना वोट डाला है. इसमें एक्टिंग से पॉलिटिक्स में एंट्री करे वाले दिग्गजों ने भी वोट डाला. इनमें एमएनएम चीफ कमल हासन ने चेन्नई के  कोयंबेदू पोलिंग बूथ पर वोट डाला. अभिनेता अजीत कुमार ने भी थीरुवेन्मीयूर से वोट डाला. 

इसके अलावा अभिनेता धनुष भी वोट डालने अलवरपेट स्थित पोलिंग बूथ पर पहुंचे. उन्होंने लोगों से भी वोट डालने की अपील की.  


जग्गी वासुदेव ने भी डाला वोट
तमिलनाडु में चल रहे पहले चरण के मतदान के दौरान स्प्रीचुअल गुरु जग्गी वासुदेव ने भी कोयंबटूर से अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. 


उत्तराखंड सीएम पुष्कर धामी ने किया मतदान
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी पहले चरण के मतदान के दौरान अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. उन्होंने खाटिमा स्थिल पोलिंग केंद्र पर अपना वोट डाला और मतदाताओं से बड़ी संख्या में वोट डालने की अपील भी की.