logo-image

केरल का ये नया वर्ष, एक नया आरंभ लेकर आया है. ये केरल के विकास का वर्ष होगा: PM

Kerala: लोकसभा चुनाव के लिए प्रथम चरण का मतदान 19 अप्रैल को होने वाला है, इसको लेकर बीजेपी समेत सभी राजनीतिक दलों ने युद्ध स्तर पर तैयारी शुरू कर दी है.

Updated on: 15 Apr 2024, 12:19 PM

New Delhi:

Kerala: लोकसभा चुनाव को लेकर देश में सियासी सरगर्मी तेज हो चली है. चुनाव के प्रथम चरण के लिए मतदान की तारीख (19 अप्रैल) नजदीक आता देख बीजेपी और कांग्रेस समेत सभी राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने उम्मीदवारों के समर्थन में ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं. इस क्रम में पीएम मोदी आज केरल के पलक्कड़ में जनसभा को संबोधित कर रहे हैं. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पलक्कड़ में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आप सबका ये जनसमर्थन और प्रेम देख कर मैं विश्वास से कह सकता हूं केरल का ये नया वर्ष, एक नया आरंभ लेकर आया है. ये नववर्ष केरल के विकास का वर्ष होगा, ये नववर्ष नई राजनीति के आरंभ का वर्ष होगा. अब केरल संसद में अपनी मजबूत आवाज भेजेगा. इसलिए आज केरल भी कह रहा है, फिर एक बार, मोदी सरकार.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पलक्कड़ में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कल नववर्ष विशु के पावन अवसर पर ही भाजपा ने अपना संकल्प पत्र जारी किया है. भाजपा का संकल्प पत्र देश के विकास का संकल्प पत्र है. भाजपा के संकल्प पत्र में मोदी की गारंटी होती है. आयुष्मान योजना के तहत केरल के 70 लाख से अधिक लाभार्थियों को आर्थिक मदद मिली है. अब भाजपा ने घोषणा की है कि 70 वर्ष से अधिक आयु के सभी वरिष्ठ नागरिकों को आयुष्मान योजना के तहत मुफ्त इलाज दिया जाएगा. और यही मोदी की गारंटी है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि विकसित होते भारत की पहचान आधुनिक संरचना से भी होगी. आज देश में नए एक्सप्रेस बन रहे हैं, नए एयरपोर्ट बन रहे हैं. भाजपा ने कल अपने घोषणापत्र में घोषणा की है कि जैसे पश्चिम भारत में अहमदाबाद-मुंबई के बीच बुलेट ट्रेन का काम चल रहा है. देश की पहली बुलेट ट्रेन दौड़ेगी. इसका अनुभव देखते हुए कल हमने संकल्प पत्र में कहा है कि जैसे पश्चिम भारत में बुलेट ट्रेन का काम आगे चल रहा है, आगे चलकर उत्तर, दक्षिण और पूर्व में बुलेट ट्रेन का काम शुरू कर दिया जाएगा...NDA सरकार के तीसरे कार्यकाल में, इसके लिए बहुत जल्द सर्वेक्षण का काम शुरू किया जाएगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि केरल के लोगों ने बीते 10 सालों में देखा है कि कैसे NDA सरकार ने दुनिया भर में भारत की साख बढ़ाई है. कांग्रेस सरकार ने भारत की छवि कमजोर देश की बना दी थी. भाजपा सरकार ने भारत को एक मजबूत देश बनाया है. आज जब कोई भारतीय विदेश जाता है तो उसे सम्मान से देखा जाता है. आज का भारत युद्ध में फंसे अपने नागरिकों को रेस्क्यू करने की ताकत रखता है. आज का भारत कोरोना जैसी महामारी में दूसरे देशों की ओर नहीं देखता. हम स्वदेशी वैक्सीन बनाते हैं. अपने देश के साथ-साथ दूसरे देशों की सहायता भी करते हैं. बीते 10 सालों में जो हुआ है, आपको लगता है बहुत कुछ है... लेकिन मोदी क्या कहता है? मोदी कहता है कि 10 साल में इनता सारा काम भले हुआ लेकिन जो हुआ है वो तो ट्रेलर है ट्रेलर.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पलक्कड़ में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि केरल में जनता के पैसों की खुलेआम लूट हो रही है. ये लोग भ्रष्टाचार के नए-नए मॉडल लेकर आते हैं. जनता का हर एक रुपया लूटना चाहते हैं. जिस बैंक में गरीबों और मध्यम वर्ग ने अपनी मेहनत के सैकड़ों-करोड़ों रुपये जमा किए थे, उस बैंक को CPM को लोगों ने पूरी तरह लूटकर कंगाल कर दिया. इन CPM वालों ने गरीब की बेटी की शादी को भी अनेक संकटों में डाल दिया.