logo-image

ExitPollWithNN : एग्जिट पोल नतीजे आने के बाद बीजेपी-कांग्रेस नेताओं की आई प्रतिक्रिया, जानें किसने क्या कहा 

ExitPollsWithNN : कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर मतदान संपन्न हो गया है और नतीजा शनिवार को जारी होगा. मतदान संपन्न होने के बाद एजेंसियों का एग्जिट पोल सामने आया है. न्यूज नेशन टीवी और सीजीएस एग्जिट पोल में बीजेपी को पूर्व बहुमत मिलने के आसार हैं.

Updated on: 10 May 2023, 08:52 PM

बेंग्लुरु:

ExitPollsWithNN : कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर बुधवार को मतदान संपन्न हो गया है और नतीजा शनिवार को जारी होगा. मतदान संपन्न होने के बाद एजेंसियों का एग्जिट पोल सामने आया है. न्यूज नेशन टीवी और सीजीएस एग्जिट पोल में बीजेपी को पूर्व बहुमत मिलने के आसार हैं, जबकि कुछ अन्य एग्जिट पोल में कांग्रेस को बढ़त मिलती दिख रही है. एग्जिट पोल के नतीजे सामने आने के बाद बीजेपी और कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की प्रतिक्रिया भी सामने आई है.

कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई ने कहा कि हमारी जमीनी सूचना के मुताबिक हम 100 प्रतिशत बहुमत ला  रहे हैं. असल नतीजे 13 मई को आएंगे और उसी दिन का इंतजार करें. एग्जिट पोल 100 फीसदी सही नहीं होते. पिछले चुनावों में आप देखेंगे तो जितने अधिक मतदाता वोट करने आए उससे हमेशा बीजेपी को ही लाभ हुआ है. लोगों ने शहरी इलाकों में अधिक मतदान किया जो भारतीय जनता पार्टी के लिए सकारात्मक संदेश है.

कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कहा कि मैं इन (एक्जिट पोल) आकंड़ों को नहीं मानता, क्योंकि सब सर्वे अलग आंकड़े दे रहे हैं. मैं अपने 146+ के आंकड़े पर खड़ा हूं. कर्नाटक की जनता को भी कर्नाटक में परिवर्तन चाहिए, जो भ्रष्टाचरा से मुक्त हो. कर्नाटक में डबल इंजन की सरकार विफल हो चुकी है.

कर्नाटक के पूर्व सीएम और भाजपा के वरिष्ठ नेता बीएस येदियुरप्पा ने शिवमोगा में पत्रकारों से कहा कि सूबे में हम बहुमत हासिल करने वाले हैं और कर्नाटक में सरकार बनाने वाले हैं. कर्नाटक के मंत्री सी एन अश्वथ नारायण का कहना है कि गठबंधन की सरकार जनता को नहीं चाहिए, उनको एक स्थिर सरकार चाहिए और लोगों के हित में स्थिर सरकार ही काम कर सकती है. लोग डबल इंजन सरकार की तरफ देख रहे हैं और कांग्रेस को पूरी तरह से नकार दिया है. कभी भी लोगों के मुद्दों पर कांग्रेस खड़ी नहीं उतरी है उन्होंने सिर्फ तुष्टिकरण की राजनीति की है.

यह भी पढ़ें : Karnataka Election: चुनाव प्रचार करने गए कांग्रेस नेता पर पथराव, वायरल हो रहा ये Video

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एम वीरप्पा मोइली ने कहा कि मेरे राजनीति में 55 सालों के अनुभव के अनुसार कांग्रेस को बहुमत मिलना चाहिए. कर्नाटक में कांग्रेस बहुमत हासिल कर सरकार बनाएगी. यहां की जनता वर्तमान सरकार के खिलाफ है और वो इस सरकार को हटाना चाहती है.

Disclaimer : 

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के एग्जिट पोल नतीजों और राजनीतिक विश्लेषण के लिए इस लिंक पर क्लिक करें Newsnationtv.com/topic/#exitpollwithnn

Twitter पर  #ExitPollwithNN पर विजिट करें और पाएं कर्नाटक चुनाव की पल-पल की खबर