logo-image

Telangana Election: पीयूष गोयल बोले- KCR समझते हैं कि तेलंगाना पर सिर्फ उनका अधिकार है, लेकिन...

Telangana Assembly Election 2023 : तेलंगाना में अगले महीने 30 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए वोट पड़ेंगे. इससे पहले सभी राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारी तेज कर दी है.

Updated on: 17 Oct 2023, 10:34 PM

हैदराबाद:

Telangana Assembly Election 2023 : देश के पांच राज्यों में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है. मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिरोजम में विधानसभा चुनाव हैं. इस बार कांग्रेस और बीजेपी का विशेष फोकस दक्षिण राज्य तेलंगाना पर है. पार्टियों ने इस राज्य को ही अपना चुनावी केंद्र बनाया है. इस बीच केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने भारत राष्ट्र समिति (BRS) पर निशाना साधा है. 

यह भी पढे़ं : भानवी सिंह अपने ससुर उदय प्रताप के साथ पहुंचीं साकेत कोर्ट, राजा भैया से तलाक केस में आया नया अपडेट

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने तेलंगाना सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि के चंद्रशेखर राव (KCR) समझते हैं कि तेलंगाना पर सिर्फ उन्हीं का अधिकार है और वह यहां (तेलंगाना) अपनी भ्रष्ट सरकार चलाएंगे. तेलंगाना के लोग बड़े समझदार हैं, वे उनके झांसे में नहीं आएंगे. मात्र दिल्ली नहीं बल्कि पूरे देश में लोग उनके भ्रष्टाचारी कांड से परेशान है. दिल्ली के शराब घोटाले में इनके (KCR) परिवार का नाम आता है. मैं समझता हूं कि तेलंगाना की जनता अब इस भ्रष्टाचारी सरकार को वापस लाने की गलती नहीं करेगी.

यह भी पढे़ं : ISRO चीफ के प्रेजेंटेशन से खुश हुए पीएम मोदी ने इन मिशनों का किया समर्थन

जानें तेलंगाना की क्या है स्थिति

तेलंगाना में पिछली दो बार से केसीआर की पार्टी बीआरएस की सरकार है. केसीआर एक बार फिर सत्ता में वापसी के लिए प्रयासरत हैं. कांग्रेस ने पिछले दिनों तेलंगाना में अपनी बैठक की थी. इसके बाद सोनिया गांधी ने तेलंगाना की जनता से बड़े-बडे़ वादे किए थे. वहीं, भाजपा की ओर से दिग्गज नेता राज्य में कई चुनावी रैली करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करीब 6 चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. इसके अलावा केंद्रीय गृह मंत्री मसलन अमित शाह, सीएम योगी आदित्यनाथ, राजनाथ सिंह, स्मृति ईरानी, सीएम हिमंत बिस्वा सरमा की भी रैलियां होगीं.