logo-image

Assembly Election: मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में मतदान जारी, जानें अब तक किन दिग्गजों ने डाला वोट

Assembly Election: एमपी में 2 हजार 533 उम्मीदवारों और छत्तीसगढ़ में 958 उम्मीदवारों की किस्मत का निर्णय आज ईवीएम में कैद हो जाएगी. 64 हजार 626 पोलिंग बूथ पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम दिए गए हैं.

Updated on: 17 Nov 2023, 02:47 PM

नई दिल्ली:

Assembly Election:  मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में आज यानी 17 नवंबर को सभी विधानसभा सीटों पर वोटिंग जारी है. आम मतदाताओं के साथ भाजपा और कांग्रेस के उम्मीदवार मतदान के लिए केंद्र पर पहुंच रहे हैं. गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में पहले चरण का मतदान सात नवंबर को हो चुका है. आज दूसरे चरण की 70 सीटों पर मतदान हो रहा है. वहीं एमपी की 270 सीटों पर मतदान हो रहा है. एमपी में 2 हजार 533 उम्मीदवारों और छत्तीसगढ़ में 958 उम्मीदवारों की किस्मत का निर्णय आज ईवीएम में कैद  हो जाएगी. 64 हजार 626 पोलिंग बूथ पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम दिए गए हैं.

 

बड़ी संख्याओं में महिलाओं ने सीएम को घेर लिया

सीएम शिवराज सिंह चौहान अपने पूरे परिवार के साथ मतदान केंद्र पर पहुंचे. उन्होंने सीहोर जिले के आदर्श मतदान केंद्र ग्राम जैत के शासकीय माध्यमिक शाला भवन में वोटिंग की. मतदान देने से पहले सीएम शिवराज ने मां नर्मदा की पूजा अर्चना की. उन्होंने जैत गांव के मंदिर में पहुंचकर भगवान से प्रार्थना की. उनके साथ पत्नी साधना सिंह भी थीं. इस दौरान मंदिर के बाहर बड़ी संख्याओं में महिलाओं ने सीएम को घेर लिया. उनके माथे पर तिलक लगाया. इस दौरान सीएम ने लाडली बहनों को गले लगा आभार व्यक्त किया.

 

शिकारपुर में मतदान करने पहुंचे कमलनाथ 

इस बीच पूर्व सीएम कमलनाथ ने अपने बेटे नकुलनाथ और बहू प्रिया नाथ के संग शिकारपुर में मतदान करने पहुंचे. यहां पर कमलनाथ ने वोटिंग से पहले शिकारपुर स्थित मंदिर में पहुंचकर पूजन किया. इसके बाद वे सौंसर विधानसभा के ग्राम शिकारपुर में वोटिंग करने के लिए पहुंचे.  

 

महिला मतदाता भाजपा को जीत दिलाएंगी- प्रह्लाद पटेल

केंद्रीय मंत्री और नरसिंहपुर सीट से भाजपा उम्मीदवार प्रह्लाद पटेल ने शुक्रवार को मतदान किया. उन्होंने मतदाताओं से वोट डालने की अपील की. उन्होंने कहा कि मैं मध्य प्रदेश की जनता से 100 फीसदी वोटिंग का लक्ष्य छूने का आग्रह करता हूं. उन्होंने मतदाताओं से कहा कि विकास के लिए मिलकर वोट करना चाहिए. इस दौरान प्रह्लाद पटेल का दावा है कि राज्य में पांचवीं बार पूर्ण बहुमत से भाजपा की सरकार बनेगी. उन्होंने कहा, कि इस बार कमल नाथ हार रहे हैं. भाजपा सभी सातों सीट पर जीत हासिल करेगी. 2003 में भाजपा 173 सीटों पर विजय हुई. महिला मतदाता इस बार भाजपा को जीत दिलाएंगी. महिला मतदाता ही स्विंग वोटर्स हैं. 

 

मध्य प्रदेश चुनाव में राऊ से कांग्रेस उम्मीदवार जितेंद्र (जीतू) पटवारी और उनकी मां ने इंदौर के एक मतदान केंद्र पर मतदान किया 

 

चित्रकूट 61 के मतदान केंद्र 78 पर पद्म विभूषित जगत गुरु रामभद्राचार्य मतदान करने पहुंचे.  

 

डबल इंजन की सरकार बनाने जा रहे: सिंधिया

केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता ज्योपोतिरादित्य सिंधिया ने गुना विधानसभा सीट से वोट डाला. उन्होंने कहा, "मुझे विश्वास है कि राज्य के लोग भाजपा को पूर्ण बहुमत दिलाएंगे. इसके साथ अपना विकास सुनिश्चित करेंगे. उन्होंने कहा, कि वे कोई संख्या नहीं दे रहे हैं, लेकिन हम मध्यप्रदेश में अपनी सरकार बनाने जा रहे हैं. हम पीएम मोदी के नेतृत्व में डबल इंजन की सरकार बनाएंगे.