logo-image

आप विधायकों का आरोप, चीफ सेक्रेटरी ने दी जातिसूचक गाली, राज्यपाल से की शिकायत

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर चीफ सेक्रेटरी के हाथापाई करने वाले आप के 2 विधायकों ने चीफ सेक्रेटरी अंशु प्रकाश पर जातिसूचक शब्द कहने और गाली देने का आरोप लगाया है।

Updated on: 20 Feb 2018, 04:23 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर चीफ सेक्रेटरी के साथ हुई हाथापाई मामले में नया मोड़ आया है। हाथापाई करने वाले आप के 2 विधायकों ने चीफ सेक्रेटरी अंशु प्रकाश पर जातिसूचक शब्द कहने और गाली देने का आरोप लगाया है।

देवली से आप विधायक प्रकाश जरवाल ने दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल से शिकायत की है।

एलजी को भजे गए ईमेल में कहा गया है कि अपने इलाके में दलित परिवार को राशन न मिलने के संबंध में चीफ सेक्रेटरी से सवाल किए जाने पर उन्होंने गालियां दी।

पत्र में कहा है, 'मैंने और मेरे साथी विधायक श्री अजय दत्त जी ने कहा कि दलितों के परिवार को राशन क्यों नहीं मिल रहा है, मुख्य सचिव अंशु प्रकाश जी ने जवाब दिया कि तुम्हारी औकात नहीं है मुझसे सवाल पूछने की तुम दोनों चुड़े-चमार, दलित जाति के हो, विधायक बन गए आरक्षण से मैं तुम्हें जवाब देना उचित नहीं समझता हूं।'

साथ ही पत्र में कहा है कि चीफ सेक्रेटरी ने कहा कि वो सिर्फ राज्यपाल को जवाब देंगे और उन्हें रिपोर्टिंग करेंगे।

और पढ़ें: कल होगी हासन की राजनीतिक एंट्री, समारोह में मौजूद रहेंगे केजरीवाल

आप विधायकों ने मुख्य सचिव के खिलाफ जातिसूचक शब्द कहने और गाली देने के आरोप में पुलिस से शिकायत भी की है। 

प्रकाश जरवाल की पुलिस में शिकायत
प्रकाश जरवाल की पुलिस में शिकायत

सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर कथित तौर पर 2 आप विधायकों ने चीफ सेक्रेटरी अंशु प्रकाश के साथ हाथापाई की थी। अब यह मामला दिल्ली की सियासत में तूल पकड़ता जा रहा है। मारपीट के बाद दिल्ली आईएएस एसोसिएशन ने अंशु प्रकाश के साथ एकजुटता दिखाते हुए तत्काल प्रभाव से हड़ताल का ऐलान किया है। उनकी मांग है कि विधायकों की गिरफ्तारी हो।