केजरीवाल सरकार के फैसले पर रोक, शालीमार बाग मैक्स हॉस्पिटल में काम शुरू

  |   Updated On : December 20, 2017 02:29 PM

नई दिल्ली :  

दिल्ली सरकार के शालीमार बाग मैक्स हॉस्पिटल का लाइसेंस रद्द करने के फैसले पर फइनेंशियल कमिश्नर ने रोक लगा दी है। हॉस्पिटल ने अपने ऑपरेशन्स दोबारा शुरू कर दिया है।

मैक्स हॉस्पिटल की तरफ से जारी किये गए एक बयान में कहा गया है कि उपयुक्त अपीलीय संस्था ने लाइसेंस रद्द किये जाने के फैसले पर रोक लगा दी है ऐसे में हॉस्पिटल अपने ऑपरेशन्स को दोबारा शुरू कर रहा है।

बयान में कहा है, 'हम गुणवत्ता के साथ मरीजों को स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध करा रहे हैं और समाज में आर्थिक रूप से कमज़ोर वर्ग के लोगों की मुफ्त चिकित्सा की अपनी प्रतबद्धता को पूरा कर रहे हैं।'

कोर्ट ऑफ फइनेंशियल कमिश्नर दिल्ली सरकार के अंतर्गत आता है।

दिल्ली सरकार ने हॉस्पिटल के लाइसेंस को इसी महीने रद्द कर दिया था। हॉस्पिटल पर आरोप था कि जुड़वा नवजात बच्चे में से एक को मृत घोषित कर दिया था जबकि वो एक सप्ताह जीवित रहा और एक हफ्ते बाद उसकी मृत्यु मेडिकल कारणों से हुई।

और पढ़ें: प्रद्युम्न केस में गिरफ्तार नाबालिग छात्र पर बालिग की तरह चलेगा मुकदमा

हालांकि इस मामले पर दिल्ली स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि उन्हें ऐसी कोई जानकारी नहीं मिली है और कानूनी विभाग इस संबंध में देखेगा।

दूसरी तरफ दिल्ली के एलजी की तरफ से जारी एक बयान में भी कहा गया है कि मैक्स हॉस्पिटल के लाइसेंस का मामला उनके पास नहीं है और यह कोर्ट के सामने है। साथ ही कहा है कि मैक्स हॉस्पिटल से जुड़े अधिकारियों की मुलाकात एलजी से नहीं हुई है।

और पढ़ें: पीएम ने इंदिरा के दौर से की तुलना,कहा- हम 19 राज्यों में सत्ता में

RELATED TAG: Max Hospital, Shalimar Bagh Max, Kejriwal Govt, Delhi Lg,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो