logo-image

उत्तर प्रदेश के बांदा में दलित लड़की की ईंट से पीटकर हुई हत्या

उत्तर प्रदेश में बांदा जिले के बिसंड़ा थाना क्षेत्र के अलिहा गांव में कुछ बदमाशों ने बुधवार को एक दलित के घर में घुस कर उसकी सोलह साल की बेटी की ईंट से कुचल कर हत्या कर दी।

Updated on: 30 Nov 2017, 08:08 PM

highlights

  • बांदा में दलित के घर में घुस कर सोलह साल की लड़की की ईंट से कुचल कर हत्या
  • अपहरण करने की नाकाम कोशिश के बाद बदमाशों ने कर दी हत्या

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में बांदा जिले के बिसंड़ा थाना क्षेत्र के अलिहा गांव में कुछ बदमाशों ने बुधवार को एक दलित के घर में घुस कर उसकी सोलह साल की बेटी की ईंट से कुचल कर हत्या कर दी और पिता व भाई को घायल कर दिया।

पुलिस क्षेत्राधिकारी बबेरू ओमप्रकाश ने गुरुवार को बताया कि बुधवार को कुछ बदमाशों ने अलिहा गांव में दलित गरीबदास के घर में घुस कर उसकी छोटी बेटी का अपहरण करने की कोशिश की।

विरोध करने पर घर में पड़े ईंट से उसकी सोलह साल की बेटी का चेहरा व सिर कुचल कर हत्या कर दी और फरार हो गए। गरीबदास की बेटी दसवीं कक्षा में पढ़ती थी।

उन्होंने बताया कि गरीबदास की एक दिव्यांग बड़ी बेटी का पिछले माह अपहरण कर लिया गया था, जिसकी पुलिस खोज कर रही है।

गरीबदास का आरोप है कि पड़ोसियों ने रंजिश में इस घटना को अंजाम दिया है। क्षेत्राधिकारी ने बताया कि शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजने के बाद एक व्यक्ति को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। विरोध करने के दौरान इसी व्यक्ति की जैकेट पीड़ित दलित ने छीन ली थी।

और पढ़ें: निकाय चुनाव के तुंरत बाद यूपी में बिजली दरों में इजाफा

उत्तर प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रहे और बांदा के नरैनी सीट से बसपा के पूर्व विधायक गयाचरन दिनकर ने गुरुवार को आरोप लगाया कि प्रदेश में योगी सरकार के गठन के बाद से ही अनुसूचित वर्ग की एक विशेष कौम को चिन्हित कर अपराधी हमला कर रहे हैं।

पुलिस ने गरीबदास की बड़ी बेटी के अपहरण के मामले में तत्परता दिखाई होती तो यह जघन्य अपराध नहीं होता।

और पढ़ें: देश में दलितों के खिलाफ बढ़े अत्याचार के मामले, महिलाओं के खिलाफ अपराध में टॉप पर यूपी: NCRB