अमेरिका : McDonald का सलाद खाने से 30 से अधिक लोग बीमार

  |   Updated On : July 13, 2018 05:41 PM
मैकडॉनल्ड्स का सलाद खाने से 30 से अधिक लोग बीमार (फाइल फोटो)

मैकडॉनल्ड्स का सलाद खाने से 30 से अधिक लोग बीमार (फाइल फोटो)

वाशिंगटन:  

अमेरिका के इलिनोइस और लोवा में मैकडोनाल्ड्स का सलाद खाने के बाद 30 से अधिक लोग डायरिया जैसी पेट की बीमारियों से संक्रमित हैं।

'यूएसए टुडे' के अनुसार, मई के मध्य से इलिनोइस में मैकडॉनल्ड्स के रेस्तरां में 20 से अधिक लोगों व आयोवा में 15 लोगों को सलाद खाने के बाद उन्हें साइक्लोपोरैसिस (आंत का रोग) की शिकायत हुई है।

साइक्लोस्पोरा एक परजीवी रोग है जो आमतौर पर विकासशील देशों में पाया जाता है। साइक्लोस्पोरा संक्रमण के लक्षणों में दस्त, भूख और वजन कम होना, सूजन, गैस, उल्टी, थकान और हल्का बुखार शामिल हैं।

आयोवा की सार्वजनिक स्वास्थ्य निदेशक व एपिडेमियोलॉजिस्ट पैट्रिका क्विनलिस्क ने कहा, 'जून के मध्य में जिन लोगों ने यह सलाद खाया था अगर उन्हें दस्त, विशेष रूप से पानी के दस्त या थकान हो रही है तो उन्हें अपने चिकित्सक के पास जाना चाहिए और सटीक उपचार के लिए रोग की जांच करानी चाहिए।'

इलिनोइस में मई के मध्य से सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों के पास साइक्लोस्पोरा के 90 मामले आए हैं।

'यूएसए टुडे' की रिपोर्ट के अनुसार, मैकडॉनल्ड्स ने कहा कि वह सावधानी बरतने हुए कुछ रेस्तरां और वितरण केंद्रों से सलाद हटा रहे हैं।

और पढ़ें: बिहार: फूड प्वॉइजनिंग से नवोदय स्कूल के 50 बच्चे बीमार

RELATED TAG: Mcdonald, Us, Salad, Food Poisoning, Diarrhea,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो