logo-image

फ्लैट के अंदर युवक-युवती कर रहे थे गांजा की खेती, जब पुलिस को सूचना मिली तो रह गई हैरान

अहमदाबाद के शेला इलाके में रहने वाले दो युवक और एक लड़की एक फ्लैट में रहकर गांजा की खेती कर रहे थे.

Updated on: 05 Sep 2023, 04:29 PM

highlights

  • फ्लैट में गांजे की खेती
  • पुलिस ने मारिजुआना बीन्स जब्त कर लिया
  • दो युवक और एक युवती गिरफ्तार

नई दिल्ली:

गुजरात से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है, जहां दो युवक और एक युवती मिलकर एक आलीशान प्लॉट में गांजा की खेती कर रहे थे. यह सुनकर ही दिमाग चकरा गया है कि आखिर वे फ्लैट में गांजे की खेती कैसे कर रहे थे? आपको बता दें कि अहमदाबाद के शेला इलाके में अवैध गांजे की खेती की जा रही थी. इसमें सबसे चौंकाने वाली बात ये है कि गांजा बेहद हाईटेक तरीकों से उगाया जा रहा था. गांजे को कमरे के तापमान पर रूम के अंदर उगाया जाता था. जब इस बात की जानकारी पुलिस को चली तो वो भी दंग रह गई.

इस खबर को भी पढ़ें- चाची के शक ने ले ली युवक की जान, मरने से पहले लिखा दिल दहला देने वाला लेटर

पुलिस को कैसे पता चला?
मिली जानकारी के मुताबिक, शेला के एप्पलवुड में ऑर्किड लिगेसी के आलीशान फ्लैट नंबर डी- 1501 और 1502 पूरी तरह से ग्रीन हाउस के रूप में बनाए गए थे. सरखेज पुलिस ने फ्लैट के अंदर से गांजे के पौधे की फलियां जब्त की हैं. इस मामले में रवि मुरारका, वीरेन मोदी और रितिका प्रसाद नाम के आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. तीनों ने मिलकर 35 हजार रुपये में दो फ्लैट लिये थे. बड़े-बड़े पार्सल आने पर सोसायटी के अंदर लोगों को शक हुआ. इसके बाद पड़ोसियों ने पुलिस को सूचना दी.

आखिर गांजा उगाने की तकनीक कहां से सीखा?
पुलिस ने सूचना के आधार पर छापेमारी कर हाइड्रोपोनिक गांजा बरामद किया. फ्लैट के अंदर सामान्य तापमान बनाए रखने के लिए सिस्टम फिट था. लगभग 100 गमलों में 5 सेमी तक ऊंचे भांग के पौधे थे. इस पूरे मामले पर पुलिस युवक और युवती दोनों से पूछताछ कर रही है कि उनके पास गांजे के बीज कहां से आए और उन्होंने गांजा उगाने की तकनीक कहां से सीखी. वहीं पुलिस ने बताया कि फ्लैट में जब्त किया गया गांजा सामान्य गांजा से 100 गुना ज्यादा असरदार है. इस गांजे की कीमत भी काफी ज्यादा है.